ऋषभ पंत का एक्सीडेंट होने से टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान, रोहित शर्मा को अब पता चलेगी इस खिलाड़ी की अहमियत


ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झील के समीप मोड़ पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया. ऋषभ पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनका इलाज देहरादून में ही होगा और अब वह खतरे से बाहर हैं.

ऋषभ पंत की हालत स्थिर

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा,‘ऋषभ पंत की हालत स्थिर है और हम उनके स्वास्थ्य की प्रगति पर कड़ी नजरें बनाए हुए हैं. हम डॉक्टरों की टीम के साथ लगातार संपर्क में हैं. फिलहाल हमें नहीं लगता कि उन्हें कहीं और शिफ्ट करने की जरूरत है. उनकी प्रगति देखेंगे और डॉक्टर कोई भी निर्णय लेने से पहले सलाह देंगे.’

भारतीय टीम को होगा भारी नुकसान

श्रीलंका सीरीज के बाद भारत को अगला सीरीज ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं. ऋषभ पंत उस सीरीज के लिए किसी भी हालत में फिट नही हो पाएंगे.

इससे पहले ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में घुसकर ऑस्ट्रेलिया को चारो खाने चित्त कर दिया था. इस बार ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी को भारतीय टीम बहुत मिस करेगी.

आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर होंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भले ही खतरे से बाहर हैं लेकिन उनको कुछ गंभीर चोटें आई है जो बहुत जल्द नही भरेंगी. इस वर्ष मार्च-अप्रैल में आईपीएल का अगला सीजन होना है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऋषभ पंत इस साल का आईपीएल भी मिस करने वाले है. इसके बाद टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी पंत शायद ही फिट हो पाए.

आप से बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जून-जुलाई के महीने में हो सकता है. टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का कद दुगुना हो जाता है. ऐसे में ऋषभ पंत को भारतीय टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा बहुत ही मिस करने वाले हैं.

0/Post a Comment/Comments