“का हुआ डर गये क्या?” मोहम्मद सिराज और शमी ने किया लंका दहन तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़ देख नही रुकेगी हंसी

भारत और श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 317 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज़ में 3 – 0 से क्लीन स्वीप कर लिया। यह भारत की श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीसरी क्लीन स्वीप जीत है। मैच में शानदार 166 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

विराट-शुभमन ने खेली शतकीय पारी

मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने भारतीय टीम को तगड़ी शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल ने कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया।

शुभमन ने पारी के 33वें ओवर में अपने एकदिवसीय करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उन्होंने 116 रनों की पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली नहीं रूके और उन्होंने अपने वन-डे करियर 46वां शतक लगाया। वें अंत तक नाबाद रहे। वें नाबाद 118 गेंदों पर 166 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

उनकी पारी में 13 चौके और 8 छक्के शामिल थे। शुभमन और विराट की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए।

मोहम्मद सिराज के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने

391 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टीम ने 50 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए।

उनकी पूरी टीम रनों पर आलॅआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से नाविंदु फर्नांडो ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए।

मोहम्मद सिराज के इस प्रदर्शन के बाद फैंस उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं, देखें मोहम्मद सिराज के लंका दहन के बाद फैंस कैसा रिएक्शन दे रहे हैं:

0/Post a Comment/Comments