हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं दिया एक भी मौका, खत्म करने पर तुले हैं इसका इंटरनेशनल करियर


हार्दिक पांड्या: भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला शानिवार को राजकोट में खेला गया। अंतिम मैच में भारतीय टीम ने 91 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। यह कप्तान हार्दिक पांड्या की बतौर कप्तान लगातार तीसरी सीरीज जीत है। इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था। लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी जिन्हें सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला। एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

एक भी मैच में नहीं मिला मौका

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम रितुराज गायकवाड़ है। जिन्हें काफी लंबे समय के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम में चुना गया था। रितुराज को तीन मैचों की सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला। जिसके बाद अब आने वाले समय के लिए उनका रास्ता कठिन हो गया है।

आपको बता दें कि रितुराज गायकवाड़ ने साल 2021 में शिखर धवन की कप्तानी में टी20 डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने 9 टी20 मैच खेले। जिसमें उनका महज एक अर्धशतक शामिल हैं। गायकवाड़ ने अंतिम टी20 मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी के नेतृत्व में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। तब से अब तक गायकवाड़ को एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है।

घरेलू क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन

वही आपको बता दें कि रितुराज गायकवाड़ ने टी20 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में भी डेब्यू कर लिया है। उन्होंने साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट मैच में पदार्पण किया था। उस मैच में उन्होंने 42 गेंदो पर 19 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बाद अगले दो मैचों में उन्हें कोई मौका नहीं मिला था।

हालांकि रितुराज गायकवाड़ का घरेलू क्रिकेट में बड़ा ही शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अब तक खेले 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 61.1 की औसत से 4034 रन बनाए जबकि 89 टी20 मैचों में 35.4 की औसत से 2833 रन बनाए है। हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को लगातार मौके नहीं दे रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments