सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप करने पर भड़का पूर्व चैंपियन कप्तान, बोले- मैन ऑफ द मैच को अगले दिन बाहर करना समझे से परे

 


इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी-20 में अद्भुत बल्लेबाजी की है। उनकी अनोखे शॉट और गैप में गेद मारने की क्षमता आधुनिक क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलती है। उनके पास गेंदबाजों को मात देने का स्किल है।

सूर्यकुमार को इसी शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला और न्यूजीलैंड व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे व टेस्ट टीम में शामिल किया गया। हालांकि, वनडे प्रारूप में नियमित मौका मिलने के बावजूद सूर्यकुमार वनडे में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे हैं।

इसके बाद उन्हें वनडे टीम से ड्रॉप किया गया है, जिस पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का कहना है कि टीम मैनेजमेंट का यह फैसला उनके समझ से परे हैं। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और अपने स्किल्स से आपको गेम जीता सकते हैं।

जानें क्या कहा कपिल देव ने

गल्फ न्यूज से बात करते हुए विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, कहूं तो उनके पास कुछ समय के लिए टीमों का एक सेट होना चाहिए। आप एक अजीब व्यक्ति को बदल देते हैं। मैं समझ सकता हूं। लेकिन आपका मैन ऑफ द मैच (सूर्यकुमार यादव) अगले दिन ड्रॉप हो जाता है और कोई और आ जाता है। एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे यह नहीं समझ आता।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें इसे बोर्ड पर छोड़ देना चाहिए वे (चयनकर्ता) क्या योजना बनाते हैं। काफी क्रिकेटर आ रहे हैं और इसलिए सभी को खेलने का मौका मिलना चाहिए। मैं बाहर से जो देख सकता हूं वह यह कि उनके पास तीन टीमें होगी। टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए अलग-अलग टीम। इस तरह आपके पास एक बड़ा पूल हो सकता है।

बता दें कि भारतीय टीम को अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप को मिलाकर कुल 17 वनडे मैच खेलने हैं। इसलिए यह सभी खिलाड़ियों को परखने और प्रतिभा से भरी एक मजबूत टीम को अंतिम रूप देने का शानदार मौका होगा।

0/Post a Comment/Comments