साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास


साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को अपने संन्यास की घोषणा करते हुए बयान जारी किया। उन्होंने 30 T20I, 27 वनडे और तीन टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया।

ऑलराउंडर ने अपने बयान में कही ये बातें

प्रिटोरियस ने अपने बयान में कहा, कुछ दिनों पहले, मैंने अपने क्रिकेटिंग करियर को लेकर सबसे मुश्किल फैसला किया। मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। युवा होते हुए मेरा एकमात्र लक्ष्य साउथ अफ्रीका के लिए खेलना था। मुझे नहीं पता था कि यह कैसे होने वाला था, लेकिन भगवान ने मुझे प्रतिभा और सफल होने के लिए एक गंभीर इच्छाशक्ति दी। बाकी उनके हाथ में था।

उन्होंने अपने इस फैसले की पीछे का कारण भी बताया। प्रिटोरियस ने कहा, मैं अपने बाकी के करियर के लिए टी-20 और छोटे प्रारूप पर फोकस कर रहा हूं। फ्री होने से छोटे प्रारूप में सफल होने में मदद मिलेगी। ऐसा करके मैं करियर और परिवार के बीच संतुलन बना पाउंगा। मैं उन सभी को धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने करियर में बड़ी भूमिका निभाई।

उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को मेन्शन करते हुए आभार व्यक्त किया और कहा, उन्होंने पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद मेरा सपोर्ट किया और वापस लाए। एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मेरी मदद की।

ये है प्रिटोरियस का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड्स

ड्वेन प्रिटोरियस के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने तो 30 टी-20 में 21.75 की औसत और 164.15 के स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाए हैं, जबकि 35 विकेट अपने नाम किए हैं। 3 टेस्ट में उन्होंने 13.83 की औसत और 50.92 के स्ट्राइक रेट से 83 रन बनाने के अलावा 7 विकेट झटके हैं। वहीं 27 वनडे में उन्होंने 16 की औसत और 85.71 के स्ट्राइक रेट से 192 रन बनाए हैं। साथ में 35 विकेट भी लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments