न्यूजीलैंड सीरीज के साथ ही खत्म होगा इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, आगे मौका मिलना मुश्किल, संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का दूसरा वन-डे मैच रायपुर के शहीद वीर नारायणन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम में पहला एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। यह मैच रोचक काफी होने की उम्मीदें हैं। जहां एक ओर भारतीय टीम मैच को जीतकर सीरीज़ में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज़ को 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

कुलदीप यादव ने किया शानदार प्रदर्शन

पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों ने 349 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके बाद गेंदबाजों ने बड़ी शानदार गेंदबाजी कर लक्ष्य बचाव किया था। जिसमें खासतौर पर मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने बड़ी ही बेहतरीन गेंदबाजी की थी। कुलदीप ने टीम के लिए काफी रन रोकें था साथ ही कई अहम मौकों पर टीम के लिए कई अहम विकेट भी चटकाए थे।

कुलदीप यादव ने पहले वन-डे मैच में 43 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने हेनरी निकोलस और डेरिल मिचेल के विकेट चटकाए थे। यह टीम के काफी अहम बल्लेबाज थे। अब उनके प्रदर्शन को देखते हुए अगले मैच में उन्हें मौका मिलना निश्चित है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि युजवेंद्र चहल इस पूरी सीरीज़ में एक बार फिर बेंच पर बैठने वाले हैं। कुलदीप के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें मौके मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

चहल को श्रीलंका के खिलाफ लगी थी चोट

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने अपना अंतिम वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में खेला था। चहल ने उस मैच में 58 रन दिए थे और पूरे दस ओवर में केवल एक ही विकेट हासिल किए थे। उस मैच में फील्डिंग के दौरान चहल को चोट भी लगी थी। जिसके कारण वह अगले मैच में बाहर हो गए थे। हालांकि इस समय चहल की चोट को लेकर कोई खबर नहीं है।

आपको बताएं कि एक समय चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी कुलचा के नाम से काफी मशहूर थी। यह दोनों स्पिनर साथ में मिलकर कई विकेट चटकाते थे। उन्होंने साल 2017 से लेकर 2019 विश्व कप तक बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा था। लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों ही खिलाड़ी साथ में नहीं खेल पा रहे हैं। जो वर्तमान में भी संभव नहीं आ रहा है।

0/Post a Comment/Comments