पूर्व भारतीय चयनकर्ता का मानना, ये दो स्टार खिलाड़ी आगामी वनडे वर्ल्ड कप टीम के लिए ‘अनफिट’


भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। गौरतलब है कि इसी साल वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है, इसलिए भारतीय टीम मेगा टूर्नामेंट देखते हुए अपने स्क्वॉड को लेकर तैयारी कर रही है।

इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के 13वें संस्करण के लिए 20 खिलाड़ियों को शार्टलिस्ट करने को कहा है।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीकांत ने भारतीय टीम के कन्सर्न को लेकर विस्तार से बात की। उन्होंने यह भी कहा कि शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल होने के लिए फिट नहीं हैं।

‘मेरे लिस्ट में शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर नहीं होंगे’

उन्होंने कहा कि दो खिलाड़ी जो मेरी लिस्ट में नहीं होंगे वे शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर हैं। उनके इस बयान को काफी हद तक सही माना जा सकता है, क्योंकि शार्दुल ठाकुर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे और वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में भी नहीं है।

बाद में पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की गेंदबाजी लाइनअप के बारे में बात की। उनका कहना है कि, ‘मेरे हिसाब से मीडियम पेसर, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज होंगे। चार मीडियम पेसर काफी हैं। मोहम्मद शमी भी हो सकेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘एक चयनकर्ता के रूप में बोल रहा हूं, न कि प्रशंसक के रूप में। मैं दीपक हुड्डा को टीम में रखना चाहूंगा। और मेरा मानना है कि ये वो लोग हैं, जो मैच जिताएंगे। आप क्या चाहते हैं? आप मैच जीतना चाहते हैं, आपको यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो आपको अकेले दम पर मैच जिता दें।’

0/Post a Comment/Comments