विराट कोहली-रोहित शर्मा की वापसी से इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता, श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन


भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) में ढेरों बदलाव होने वाले हैं. इसके पीछे एक वजह यह है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं, जिस वजह से प्लेइंग इलेवन में कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, जो श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम में शामिल थे. बीसीसीआई ने साल 2023 की शुरुआत से ही अब वनडे वर्ल्ड कप के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है.

इस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा वनडे मैच में इशांत किशन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. दोनों खिलाड़ियों को एक साथ ओपनिंग करते हुए कई मौके पर कमाल करते हुए देखा जा चुका है.

ऐसे में यह तय है कि अगर इशान किशन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे तो शुभ्मन गिल को टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहना पड़ेगा. इसके बाद नंबर 3 पर विराट कोहली का बल्लेबाजी करना पूरी तरह तय है.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) के मिडिल ऑर्डर में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है जो इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं.

इसके अलावा नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर और इस बार केएल राहुल से ओपनिंग नहीं करवाकर बल्कि इस खिलाड़ी को मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जो विकेटकीपिंग का जिम्मा भी उठाएंगे. इससे पहले भी कई बार केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा चुका है.

इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ में टीम इंडिया (Team India) में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की काफी समय के बाद वापसी होने जा रही है. इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल को सौंपी जाएगी. ऑलराउंडर के तौर पर टीम में अक्षर पटेल शामिल होंगे.

इसके अलावा तेज गेंदबाज की भूमिका अर्शदीप सिंह निभाएंगे. सबसे खास बात यह है कि काफी समय के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) में शामिल हुए हैं जिन्हें एक बार फिर अपना कमाल दिखाना होगा.

0/Post a Comment/Comments