“शास्त्रों में इसी को थूक के चाटना कहते हैं” BCCI ने चेतन शर्मा को एक बार फिर बनाया मुख्य चयनकर्ता तो फैंस ने लगाई फटकार

भारत के लिए साल 2022 बेहद साधारण गया था. पहले भारत को एशिया कप में मुंह की खानी पड़ी थी और इसके बाद टी-20 विश्व कप में भी भारत सेमीफाइनल में पहुंच कर हार गया. इसके बाद बीसीसीआई ने सख्त फैसला लेते हुए चयन समिती को भंग कर दिया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने ऐसा फैसला लिया जिससे फैंस बहुत ही ज्यादा नाराज लग रहे हैं.

BCCI ने चेतन शर्मा को ही फिर बना दिया मुख्य चयनकर्ता

BCCI ने एक बार फिर से चेतन शर्मा को भारत का मुख्य चयनकर्ता बना दिया गया है. आप से बता दें कि इस सेलेक्शन कमेटी में चेतन शर्मा के अलावा शिवसुंदर दास, सुब्रतो बैनर्जी, सलिल अंकोला और एस. शरथ को शामिल किया गया है. BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है.

BCCI ने ऐसा फैसला लिया है जिससे सोशल मीडिया और क्रिकेटिंग गलियारे में यह बात हो रही है कि बीसीसीआई चयन समिती को भंग करके सिर्फ एक दिखावा किया था. इसलिए सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के खिलाफ फैंस आग उगल रहे हैं.

फैंस दिखे गुस्से में

क्या कहा बीसीसीआई ने

BCCI ने चेतन शर्मा के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि‘काफी विचार-विमर्श के बाद सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा, और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (Cricket Advisory Committee) ने पर्सनल इंटरव्यू के लिए 11 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया. इंटरव्यू के आधार पर कमेटी ने सीनियर मेन्स की नेशनल सेलेक्शन कमेटी के के लिए चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, श्रीधरन शरथ के नाम की सिफारिश की है.’

ये थी मुख्य चयनकर्ता की पात्रता

आवेदन करने वाले लोगों ने कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेला हों. इसके अलावा आवेदन करने वाले का क्रिकेट से संन्यास लिए हुए कम से कम 5 साल हुए हों.

कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट कमेटी का सदस्य रहा है, मेंस सेलेक्शन कमिटी का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं हो सकता.

0/Post a Comment/Comments