BCCI ने लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की बढाएगी सैलरी, अब लाखों में कमाने वाले को करोड़ों का होगा फायदा


बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा चयनित किए जाने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए प्रति वर्ष कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया जाता है जिसके तहत खिलाड़ियों को एक फिक्स सैलरी दी जाती है। हर साल इस सैलरी के अंदर बदलाव भी होते दिखाई देते हैं। इस साल भी बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (BCCI Central Contract) का ऐलान कर सकता है जिसके तहत कई दिग्गज खिलाड़ियों की सैलरी में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

इन खिलाड़ियों की बढ़ सकती है सैलरी

बता दे की इस साल के फरवरी महीने में ही बीसीसीआई के द्वारा नए कांट्रैक्ट्स का ऐलान किया जा सकता है। इस नए कॉन्ट्रैक्ट के तहत भारतीय टी-20 फॉर्मेट के वर्तमान कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा सूर्य 360 के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की भी सैलरी में काफी हद तक बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है।

ग्रेड बी से ग्रेड ए में आने का मिलेगा फायदा

बता दे कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर और वर्तमान में t20 फॉर्मेट के कप्तान हार्दिक पंड्या वैसे तो ग्रेड बी के खिलाड़ी हैं। लेकिन उनका प्रमोशन होकर उन्हें ग्रेड ए में लाया जा सकता है। बता दे कि ग्रेड बी में सालाना तीन करोड़ सैलरी दी जाती है वही ग्रेड ए में आने के बाद हार्दिक पंड्या को सालाना 5 करोड़ सैलरी दी जाएगी।

हार्दिक पंड्या के अलावा सूर्यकुमार यादव की काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। T20 फॉर्मेट में वह तो उनका नाम टॉप पर चला गया है। जिसके तहत सूर्यकुमार यादव भी ग्रेड बी में से ग्रेड ए में लाए जा सकते हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के सबसे युवा और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को भी प्रमोशन मिल सकता है और उन्हें भी सैलरी में बढ़ोतरी मिल सकती है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होंगे ये खिलाड़ी

इस नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान होने पर कुछ खिलाड़ियों को नुकसान भी होने की संभावना है। इनमें अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ी शामिल है। बता दें कि अजिंक्य रहाणे काफी लंबे समय से क्रिकेट से बाहर ही है। इसके अलावा ईशांत शर्मा भी लंबे समय से बाहर ही चल रहे हैं। वही रिद्धिमान सहा भी 38 वर्ष की उम्र को पार कर चुके हैं। ऐसे में निश्चित तौर पर इन तीनों खिलाड़ियों का पत्ता बीसीसीआई सेटल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से कट हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments