BCCI ने चुनी 5 सदस्यीय चयनकर्ताओं की टीम, इन 5 लोगों को मिला मौका, टी20 विश्व कप हार के विलेन चेतन शर्मा को मिली ये जिम्मेदारी


बीसीसीआई ने एक बार फिर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर बनाया है. लगातार दूसरी बार होगा जब उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की हार के बाद चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया था.

बीसीसीआई ने बताया था कि नए साल में नई कमेटी का गठन किया जाएगा और अब यह कार्य पूरा हो चुका है. हालांकि 5 सदस्यों वाली सेलेक्शन कमेटी में 4 सदस्य बिल्कुल नए हैं.

बीसीसीआई ने किया ऐलान

अपने ट्विटर हैंडल से बीसीसीआई ने नए सेलेक्शन कमेटी का ऐलान करते हुए कहा कि नई सेलेक्शन कमेटी में सिर्फ चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ही पुराने चेहरे हैं. जबकि बाकी चार नाम पहली बार सीनियर सेलेक्शन कमिटी का हिस्सा होंगे. इसमें पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सलिल अंकोला, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत को जगह मिली है.

सबसे शानदार बात यह है कि नए कमेटी के गठन के लिए बीसीसीआई को 600 से ज्यादा आवेदन मिले, जिसमें से 11 दावेदार को शॉर्टलिस्ट कर के 5 नामों पर मुहर लगाई गई.

इन्हें नहीं दिया गया मौका

पुरानी कमेटी से चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के अलावा हरविंदर सिंह ने फिर से आवेदन किया था, लेकिन उन्हें बीसीसीआई द्वारा मौका नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने पिछली सेलेक्शन कमेटी का कार्यकाल पूरा हुए बिना ही नई नियुक्तियों का ऐलान कर दिया था, जिसमें कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी.

पहले से तय हो चुका था चेतन शर्मा का नाम

यह लगातार देखा जा रहा था कि बीसीसीआई द्वारा कोई भी बैठक हो रही थी उसमें चेतन शर्मा (Chetan Sharma) हिस्सा थे. इस बात से लोगों को पहले ही संकेत मिल चुका था कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की एक बार फिर वापसी होने वाली है और ऐसा ही हुआ. 1 जनवरी को बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए रिव्यू मीटिंग रखा जिसमें चेतन शर्मा भी मौजूद रहे.

0/Post a Comment/Comments