पहली छिनी कप्तानी अब टीम इंडिया से दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता, BCCI ने बनाया मूड इन 2 खिलाड़ियों की नही होगी अब टी20 टीम में वापसी


नए साल की शुरुआत के बाद से ही लगातार बीसीसीआई टीम इंडिया (Team India) में तरह-तरह के बदलाव करते नजर आ रही है. यही वजह है कि श्रीलंका के खिलाफ शुरू हुई सीरीज से ही टीम में बदलाव नजर आने लगा है. इस वक्त आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बीसीसीआई ने एक बहुत बड़ी घोषणा की है.

दरअसल 18 जनवरी से न्यूजीलैंड का भारत दौरा शुरू होने वाला है, जिसके खिलाफ टी20 मैच में टीम इंडिया (Team India) के दो बड़े खिलाड़ियों को बाहर रखा जाएगा.

टी20 में इन दो खिलाड़ियों को रखा जाएगा दूर

हम टीम इंडिया (Team India) की जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मौजूदा वक्त में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी और दोनों के बीच वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

खास बात यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे लेकिन टी-20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों के दिखने की संभावना काफी कम है.

बीसीसीआई ने किया ऐलान

18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज की शुरुआत होगी जिससे पहले बीसीसीआई द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया है कि किसी भी तरह से रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम पर टी-20 के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

इस वक्त बीसीसीआई भविष्य के लिए एक बेहतर टीम तैयार करने की ओर आगे बढ़ रही है जिस वजह से कई सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा जा सकता है.

ये है पूरा शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी को होगी जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में, तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.

इसके बाद 27 जनवरी से रांची में पहले टी-20 मुकाबले की शुरुआत हो जाएगी. 29 जनवरी को दूसरा T20 मुकाबला लखनऊ में और 1 फरवरी को तीसरा T20 मुकाबला अहमदाबाद में होना है.

0/Post a Comment/Comments