Australian Open 2023: जोकोविच पहला मुकाबला जीत दूसरे दौर में पहुंचे, दूसरी सीड केस्पर रुड ने भी जीता अपना मैच


ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। दूसरे दिन जिस मैच का सभी को सबसे ज्यादा इंतजार था, वो मैच था पूर्व नंबर वन और चैंपियन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का मैच। इस मैच को अपेक्षा के अनुरूप जोकोविच ने बिएना को आसानी से हराकर अपने नाम कर लिया। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त केस्पर रुड ने भी अपेक्षा के अनुरूप अपना पहले दौर के मैच को जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश पा लिया। 

दूसरे दौर में पहुंचे जोकोविच 

कार्बोले बिएना को सीधे सैटों में हराकर चौथी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने ये मैच सीधे सैटों में हराकर पहले राउंड का अपना मैच जीत लिया। उन्होंने 6-3, 6-4, 6-0, से ये मुकाबला अपने नाम किया। इस मुकाबले को जीतने में उन्हें ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। 

पहला सैट जोकोविच ने 6-3 से जीत लिया, जबकि दूसरे सैट को जीतने के लिए बिएना ने उनसे थोड़ी मेहनत कराई। ये सैट डिगज्ज खिलाड़ी जोकोविच ने 6-4 से अपने नाम किया। तीसरे सैट में लेकिन जोकोविच पूरी तरह अपने रंग में नजर आए और ये सैट 6-0 से जीता, इसके साथ ही मैच भी जीतकर अगले दौर में जगह बना ली।  

केस्पर रुड भी जीते 

दूसरी वरीयता प्राप्त केस्पर रुड ने टी मेचक को 4 सैटों में हराया। इस संघर्षपूर्ण को रुड ने 6-3, 7-6 (8-6), 6-7 (5-7), 6-3, से अपने नाम किया। रुड ने पहला सैट आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे सैट में मेचक ने वापसी की और कड़ा संघर्ष किया।

ये सैट रुड ने टाई ब्रेकर के जरिए 7-6 (8-6) से अपने नाम किया। तीसरे साइट में मेचलक ने फिर शानदार खेल दिखाया, और टाई ब्रेकर तक गए इस सैट को 7-6 (7-5) से अपने नाम कर मैच को रोचक बना दिया। लेकिन चौथे सैट में रुड ने अपने अनुभव के दम पर 6-3 से इस सैट को जीतकर इसके साथ-साथ मैच भी जीत लिया।   

यहाँ देखें ऑस्ट्रेलियन ओपन का सीधा प्रसारण 

भारत में ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। वहीं इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म SonyLIV ऐप पर भी उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा इन मैचों की पल-पल की जानकारी हमारे यूट्यूब चैनल 'स्पोर्ट्स यारी' और हमारी वेवसाइट sportsyaari.com पर भी उपलब्ध रहेगी।

0/Post a Comment/Comments