नीदरलैंड ने 2023 पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

Netherlands announces 18-member squad for 2023 Men's Hockey World Cup

ओरांजे अपने आखिरी फाइनल के दिल टूटने को पीछे छोड़ना चाहेगी।

नीदरलैंड्स का लक्ष्य 2018 संस्करण के दिल की धड़कन को मिटाना होगा, जिसमें वे बेल्जियम के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट के बाद फाइनल हार गए थे। उन्होंने टूर्नामेंट के हर संस्करण में खेला है, छह फाइनल में जगह बनाई और तीन बार जीत हासिल की। भुवनेश्वर में मुकाबले के लिए नीदरलैंड ने 18 सदस्यीय मजबूत टीम घोषित की है।

बैक-टू-बैक रनर-अप खत्म करना कठिन रहा है, लेकिन हाल की कमियों के बावजूद, नीदरलैंड विश्व कप इतिहास में दूसरी सबसे सफल टीम है।

नीदरलैंड 2020 ओलंपिक में सेमीफ़ाइनल में प्रगति करने में विफल रहा, जिसके परिणामस्वरूप 37 वर्षों में उसका सबसे खराब प्रदर्शन हुआ। हालांकि, उन्होंने 2021 में यूरोपीय चैंपियनशिप जीती, जो उन्हें ब्लॉकबस्टर इवेंट में आने के लिए आत्मविश्वास से भर देगी। यहां 2023 विश्व कप के लिए उनकी टीम है।

गोलकीपर

मौरिट्स विसर

पिरमिन ब्लाक

रक्षकों 

लार्स बाल्क 

फ्लोरिस वोर्टेलबोएर

तेन बेन्स

जिप जैनसेन

जस्टेन ब्लोक

डर्क डी विल्डर

मिडफील्डर

जोनास डी ग्यूस

सेव वैन आस

जोरिट क्रून

स्टीजन वैन हाइजिनिंगन

तिजमेन रेजेंगा

स्ट्राइकर

थाइज वैन डैम

थियरी ब्रिंकमैन (कप्तान)

टेरेंस पीटर्स

Tjep Hoedemakers

कोएन बिजेन

कोच: जीरो डेल्मी

30 वर्षीय मिडफील्डर सेव वैन ऐस टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जबकि फारवर्ड थिएरी ब्रिंकमैन ओरेंज के लिए लाइन का नेतृत्व करेंगे। कोच जेरोएन डेलमी ने गुणवत्तापूर्ण व्यक्तियों से भरी एक अपेक्षाकृत युवा लेकिन अत्यधिक अनुभवी टीम को चुना है। नीदरलैंड बेल्जियम के साथ 2026 विश्व कप की सह-मेजबानी करेगा।

0/Post a Comment/Comments