Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, आकाशदीप ने दागे 2 गोल; अब न्यूजीलैंड से होगा सामना

Hockey World Cup 2023: India beat Wales 4-2, Akashdeep scored 2 goals; Will now face New Zealand

मेन इन ब्लू के लिए आकाशदीप सिंह ने दो गोल दागे।

एक महत्वपूर्ण टाई में जो एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के पूल डी में टेबल टॉपर का निर्धारण करेगा, भारत ने शुक्रवार को खचाखच भरे कलिंगा हॉकी स्टेडियम में  उत्साही वेल्स को 4-2 से हराने के लिए अपनी नसों को थाम लिया।

हालांकि मेजबान मैच जीत गया, यह इंग्लैंड है, जिसने दो जीत (वेल्स के खिलाफ 5-0 और स्पेन के खिलाफ 4-0) और एक ड्रॉ (भारत के खिलाफ) के साथ गोल अंतर के आधार पर पूल के शीर्ष पर समाप्त किया और सीधे क्वालीफाई किया। क्वार्टरफाइनल। दूसरी ओर भारत को 22 जनवरी रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना होगा।

पूल डी में अब तक एक जीत (स्पेन के खिलाफ 2-0) और एक ड्रॉ (इंग्लैंड के खिलाफ 0-0) दर्ज करने के बाद, नाबाद भारतीय टीम उस समय लय में थी जब उसने वेल्स के खिलाफ अपनी छाप छोड़ी थी। भारत के मिडफ़ील्ड में लिंचपिन की भूमिका निभाने वाले मनप्रीत सिंह की मदद से फॉरवर्ड लाइन ने वेल्स के 25 मीटर मार्क के अंदर कुछ घातक हमले किए। हालाँकि पहला क्वार्टर बिना कोई गोल किए निकल गया, भारत ने 22वें मिनट में शमशेर सिंह के माध्यम से सफलता हासिल की, जो आज अपना 50वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे थे।

यह मनदीप सिंह थे जिन्होंने भारत को इस पीसी को जीतने में मदद की थी और जहां हरमनप्रीत सिंह की ड्रैग-फ्लिक को वेल्श के पहले रशर ने रोक दिया था, वहीं शमशेर सिंह ने एक सटीक रिबाउंड लिया और गेंद को सर्कल के ऊपर से पोस्ट में मार दिया। 1-0 की बढ़त प्रतिष्ठित कलिंगा स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय प्रशंसकों के बीच खुशी लेकर आई, जो लगातार दूसरी बार विश्व कप की मेजबानी कर रहा है।

हालाँकि, मैच ने तीसरे क्वार्टर में एक तीव्र मोड़ लिया जहाँ तीन गोल किए गए। भारत ने मैच के दूसरे भाग में एक शानदार शुरुआत की थी, जिसमें घरेलू टीम को तीसरे क्वार्टर में एक मिनट से भी कम समय में एक पीसी दिया गया था। यह अभिषेक ही थे जिन्होंने घेरे में प्रतिरोध दिखाया था, गेंद के लिए लड़ते हुए जिसके परिणामस्वरूप वेल्स ने एक फुट फाउल किया।

लेकिन वेल्स भारत के शीर्ष ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के लिए अच्छी तरह से तैयार थे और उन्हें परिवर्तित होने से रोक दिया। बाद के मिनटों में, आकाशदीप सिंह और मनदीप सिंह ने 33वें मिनट में शानदार फील्ड गोल करने के लिए शानदार संयोजन का काम किया।

हालांकि बाद के मिनटों में वेल्स ने भारतीय रक्षा का परीक्षण किया क्योंकि उन्होंने बैक-टू-बैक पीसी जीते और घर की भीड़ के आश्चर्य के लिए, उन्होंने 43 वें और 45 वें मिनट में दोनों पीसी को परिवर्तित कर दिया। वेल्स का पहला गोल गैरेथ फर्लांग से आया और उनका दूसरा गोल जैकब ड्रेपर से आया, जिन्होंने भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पछाड़ने के लिए एक अच्छा रिबाउंड उठाया।

2-2 के स्कोर के साथ, भारत पंप के नीचे था और वेल्स द्वारा इस उत्साही प्रदर्शन को दूर करने के लिए अपनी नसों को पकड़ना पड़ा। इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म दिखाने वाले आकाशदीप सिंह ने 46वें मिनट में फिर से गोल करके भारत को 3-2 की अहम बढ़त दिला दी। भारत का चौथा गोल 60वें मिनट में हुआ जब हरमनप्रीत सिंह ने अंतत: मनमुटाव को तोड़ा और बोर्ड पर 4-2 से मैच समाप्त करने के लिए एक पीसी से गोल किया। 

भारत FIH ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

0/Post a Comment/Comments