अभिनव मुकुंद ने सरफराज खान को लेकर कहा, आपको जयदेव उनादकट से प्रेरणा लेनी चाहिए

Abhinav Mukund said about Sarfaraz Khan, you should take inspiration from Jaidev Unadkat

भारतीय टीम के चयन के लिए प्रतिभाशाली और फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सरफराज खान को लगातार नजरअंदाज करने के बीसीसीआई चयनकर्ताओं के फैसले की क्रिकेट बिरादरी और प्रशंसकों के बीच भारी आलोचना और बहस हुई है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले दो रणजी ट्रॉफी संस्करणों में 928 रन और 982 रन बनाए, और यहां तक ​​कि मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2022-23 में भी, उन्होंने छह मैचों में 92.66 की औसत से तीन शतकों की मदद से 556 रन बनाए हैं।

उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद, सरफराज को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था।

कई लोगों ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की खिंचाई की, लेकिन भारत और तमिलनाडु के क्रिकेटर अभिनव मुकुंद का मानना ​​है कि यह टीम में खाली जगह की बात थी, इसलिए मुंबई के स्टार को जयदेव उनादकट की तरह अपने मौके का इंतजार करना चाहिए, जिन्हें वापस बुला लिया गया था। पिछले साल दिसंबर में 12 साल बाद पक्ष में।

अभिनव मुकुंद ने न्यूज 18 को बताया, ' मुझे ऐसा नहीं लगता। मुझे लगता है कि सरफराज को होना चाहिए। आइए उस बिंदु को सीधा रखें। मुझे लगता है कि सरफराज ने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी कुछ किया है। लेकिन, अगर आप देखें कि इस मामले में रणजी प्रदर्शन को पुरस्कृत नहीं किया जा रहा है, तो हां। लेकिन अगर आप जयदेव उनादकट को देखें, तो उन्होंने पिछले दो या तीन वर्षों में सनसनीखेज रणजी ट्रॉफी के बाद उन्हें टीम में शामिल किया।

हालाँकि, मुंबई के क्रिकेटर ने स्वीकार किया कि सरफराज ने टीम इंडिया में जगह पाने के लिए पहले ही काफी कुछ कर लिया है, लेकिन फिट होने के लिए उनके लिए एक जगह खाली होनी चाहिए, और यह शायद वर्तमान में उपलब्ध नहीं है।

मुकुंद ने यह कहते हुए अपनी बात समाप्त की, "तो, मुझे लगता है कि यह सिर्फ रिक्तियों और उपलब्ध पदों का मामला है। वे एक कॉल के साथ गए हैं कि उन्हें लगता है कि सूर्यकुमार यादव को लाकर पहले दो टेस्ट के लिए सही है। मैं इससे सहमत हो सकता हूं या नहीं भी, लेकिन बात यह है कि आपके अंदर प्रवेश करने के लिए एक मौका होना चाहिए। आप हजारों रन बना सकते हैं, लेकिन अगर कोई और वहां वास्तव में अच्छा कर रहा है तो आपके लिए वहां जाना बहुत मुश्किल है। आपके लिए नौकरी पाने के लिए एक रिक्ति होनी चाहिए, है ना? हां। यह ऐसा ही है।

0/Post a Comment/Comments