9 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के बाद सरफराज अहमद ने कहा- यह मेरे करियर की सबसे बड़ी….


किसी भी खिलाड़ी के लिए एक शतकीय पारी काफी अहम होती है. फिर चाहे वह घरेलू क्रिकेट में हो या अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में. यह खिलाड़ी को एक आत्मविश्वास देता है. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के साथ भी ऐसा ही हुआ, जिन्हें अपने बल्ले से शतक निकलने के लिए कई सालों का इंतजार करना पड़ा, लेकिन आखिरकार यह इंतजार खत्म हुआ और 9 साल के बाद उन्होंने शतक लगाया.

टेस्ट मैच में लगाया शतक

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस वक्त टेस्ट मैच खेला जा रहा है जहां दूसरा मुकाबला ड्रॉ हो गया. पांचवे दिन के मुकाबले में बेहद ही रोमांच नजर आया.

पाकिस्तान की टीम को 319 रन बनाने थे और एक वक्त ऐसा भी आया जब ऐसा लग रहा था कि यह मैच पाकिस्तान के हाथ से निकल जाएगा पर सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने एक मैच विनिंग पारी खेलकर हर किसी को चौंका दिया.

उन्होंने 176 गेंदों का सामना करते हुए 118 रन बना डाले. अगर वह थोड़ी देर क्रीज पर और रहते तो यह मैच पाकिस्तान के पक्ष में चला जाता. हालांकि इस मैच का नतीजा ड्रॉ रहा.

9 साल बाद किया कमाल

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के बल्ले से जो 118 रन निकले हैं उसके लिए उन्हें करीब 9 साल का इंतजार करना पड़ा. उन्होंने अपने करियर में साल 2014 में आखिरी बार शतक लगाया था. इस खास पारी के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई सारी बातें कहीं.

उन्होंने उस वक्त को भी याद किया जब वह क्रिकेट से दूर थे और उन्हें कुछ लोगों ने हिम्मत दी और क्रिकेट से जोड़े रखा. यही वजह है कि आज मैदान पर वापसी करते हुए उन्होंने शानदार कमाल दिखाया.

इस शतक को बताया खास

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने इस शतक को बेहद ही खास बताया है. उन्होंने बताया कि अभी तक मैंने जितनी भी सेंचुरी लगाई है उसमें से यह वन ऑफ द बेस्ट थी क्योंकि चौथी इनिंग में किसी भी पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता. इसलिए यह मेरे लिए शानदार रहा.

आपको बता दें कि पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 449 रन बनाए थे. वहीं पहली पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम 408 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 270 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान को 319 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 304 रन बनाई. इस कारण मुकाबला ड्रॉ हो गया हो गया.

0/Post a Comment/Comments