दुनिया के इस तेज गेंदबाज से डरते हैं चेतेश्वर पुजारा, टेस्ट में 7 बार कर चुका है आउट, जल्द फिर होगा आमना-सामना


अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी खेली जानी है। यह सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है।

इस सीरीज में सभी की निगाहें भारत के टाॅप ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर रहने वाली है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पुजारा ने इस सीरीज़ के एक बड़ा खुलासा किया है।

चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा खुलासा

चेतेश्वर पुजारा इस समय रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले है। पुजारा ने हाल ही में आंध्र प्रदेश के खिलाफ शानदार 91 रनों की पारी खेली थी। लेकिन अपनी पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए थे।

पुजारा ने अपनी इस पारी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। पुजारा अब एक बार फिर सुर्खियों में आए हैं लेकिन इस बार सुर्खियों में अपनी वें सुर्खियों में अपने एक नए खुलासे के कारण आए हैं।

जो उन्होेंने हाल ही में क्रिकेट वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में किया। जहां उन्होंने बताया कि उन्हें किस गेंदबाज से सबसे ज्यादा डर लगता है। चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकेट बेबसाइट को इंटरव्यू दिया। जहां उनसे पूछा गया कि उनके क्रिकेट करियर में उन्हें सबसे ज्यादा किस खिलाड़ी को खेलने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

तो पुजारा ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, “पैट कमिंस वर्तमान में क्रिकेट में सबसे मुश्किल गेंदबाज होंगे ।” वही आपको बता दें कमिंस इस समय टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 गेंदबाज भी है। अगले महीने होने वाली सीरीज़ में दोनों का आमना- सामाना देखने को मिलेगा।

पुजारा को किया 7 बार आउट 

29 वर्षीय कमिंस की आग उगलती गेंदों का सामना करना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए बड़े चैलेंज से कम नहीं है। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पैट कमिंस अभी तक पुजारा को कुल 7 बार आउट कर चुके हैं। दोनों का अभी तक 17 पारियों में आमना-सामना हुआ जिसमें कमिंस ने 7 बार पुजारा का शिकार किया। 

कंगारू कप्तान ने चेतेश्वर पुजारा को 600 गेंदें फेंकी, जिस पर भारतीय बैटर ने 172 रन बनाए। फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है। इस दौरान एक बार से क्रिकेट फैंस को पुजारा vs कमिंस के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

वही आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 से ज्यादा पारियों में 927 रन बनाए है। पुजारा ने अपने इस बेहतरीन फॉर्म को आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

वही अगर हम चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब तक 98 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 7014 रन बनाए है। पुजारा ने इस दौरान 19 शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं।

0/Post a Comment/Comments