6000 से ज्यादा रन 400 से अधिक विकेट लेने वाले इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने चयनकर्ताओ को दिया कड़ा संदेश

आर अश्विन, रवींद्र जडेजा , और एक्सर पटेल के रूप में एक ही युग में स्पिनिंग ऑलराउंडर होना जलज सक्सेना के लिए भारत की टोपी के संबंध में एक बड़ा नुकसान रहा है, हालांकि 36 वर्षीय अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देख रहे हैं। दिन।

इंदौर, मध्य प्रदेश के रहने वाले, सक्सेना दाएं हाथ के स्पिनर हैं, जो सभी ऑफ-ब्रेक, लेग-ब्रेक और गुगली फेंक सकते हैं, और एक कुशल मध्य-क्रम बल्लेबाज हैं। चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में अब केरल के लिए खेलते हुए, सक्सेना ने हाल ही में 6000 प्रथम श्रेणी रन और 400 विकेट का दुर्लभ डबल हासिल किया!

उनके नाम लिस्ट-ए क्रिकेट में 2000 से अधिक रन और 100 से अधिक विकेट भी हैं।

हालाँकि, घरेलू क्रिकेट में अपने चौंका देने वाले रिकॉर्ड और निरंतरता के बावजूद, जलज सक्सेना को अभी तक भारत की कैप नहीं दी गई है, मुख्य रूप से अश्विन, जडेजा, एक्सर और अब वाशिंगटन सुंदर की स्थापित तिकड़ी के कारण चयनकर्ताओं की नज़र में उनसे आगे।

इसके अलावा, और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, आईपीएल में प्रदर्शन की कमी - उन्होंने अपने करियर में 2021 में केवल 1 आईपीएल मैच खेला है - सक्सेना का एक बड़ा कारक यह भी रहा है कि अन्य अनकैप्ड खिलाड़ियों की तरह फॉलोइंग और तवज्जो नहीं मिल रही है आईपीएल में उनके प्रदर्शन से प्राप्त करें।

सक्सेना हाल ही में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सफेद गेंद के मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए और टेस्ट टीम से जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए चयनकर्ताओं ने सुंदर और शाहबाज़ में साथी एक्सर के लिए युवा ऑलराउंडरों को प्राथमिकता दी।

जलज सक्सेना का ट्वीट वायरल हो गया है

अपने 400 वें प्रथम श्रेणी विकेटों पर बधाई संदेश प्राप्त करने के बाद, मैच जीतने वाले 8-विकेट हॉल बनाम सर्विसेज के रास्ते में, जलज सक्सेना ने आभार व्यक्त किया, और ऑलराउंडर ने कहा कि वह अभी भी भारत की टोपी पर सपना देख रहा है।

“वास्तव में 400+ विकेट और 6000+ रन का आंकड़ा पार करने के लिए आभारी हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं हमेशा के लिए अनकैप्ड नहीं रहूंगा। सपना अभी भी जीवित है, ” जलज सक्सेना ने रविवार को ट्वीट किया।

0/Post a Comment/Comments