क्रिकेट इतिहास के 6 सबसे अजीबोगरीब अवॉर्ड, नंबर 4 को मिला पेट्रोल

6 weirdest awards in cricket history, number 4 got petrol

क्रिकेट अब एक वैश्विक खेल बन गया है, दुनिया के विभिन्न हिस्सों के खिलाड़ी अब इस खेल को खेल रहे हैं। टी20 लीग के विकास के साथ , अधिक से अधिक खिलाड़ी अनुबंध अर्जित कर रहे हैं और इस खेल को खेलकर अपना जीवनयापन कर रहे हैं। यहां तक ​​कि यूरोपीय देशों में भी पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट का विकास महत्वपूर्ण रहा है।

किसी भी टीम खेल के बारे में मुख्य चीजों में से एक शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को दिया जाने वाला पुरस्कार और पुरस्कार है। इसे जीतना हर खिलाड़ी का उद्देश्य होता है क्योंकि या तो उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है या बेशकीमती चीज। हालांकि, कभी-कभी आयोजकों ने पुरस्कार के रूप में कुछ अकल्पनीय चीजें उपहार में दी हैं। यहां छह अजीब पुरस्कारों और पुरस्कारों की सूची दी गई है।

1. इंटरनेशनल लीग टी20 में ग्रीन बेल्ट

आईपीएल में ऑरेंज कैप होती है, जो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाती है। यूएई की नई इंटरनेशनल लीग टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ग्रीन बेल्ट मिलती है जैसे कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार हो।

2. ब्लेंडर

ल्यूक राइट को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार के रूप में ब्लेंडर मिला जब उन्होंने बांग्लादेश में एक टूर्नामेंट में भाग लिया। इंग्लैंड के इस क्रिकेटर की पोस्ट तब वायरल हुई थी।

3. मिनी ट्रक

कई भारतीय प्रशंसकों को एमएस धोनी के मिनी ट्रक की सवारी करने का वीडियो याद होगा जिसमें स्टार भारतीय क्रिकेटर बैठे थे। ट्रक जसप्रीत बुमराह को एक उपहार था, जिन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ एक श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज जीता था।

4. 5 लीटर पेट्रोल

दो वर्ष पूर्व खेले गए एक स्थानीय टूर्नामेंट में भोपाल टीम के एक खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार के रूप में 5 लीटर पेट्रोल मिला। सोशल मीडिया पर फैन्स के मुताबिक, मैन ऑफ द सीरीज को गैस सिलेंडर मिला।

5. लॉनमॉवर

2003 में वापस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया नतिनी को उनके मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन के लिए एक पुरस्कार के रूप में लॉनमॉवर मिला। यह क्लोंटारफ में आयरलैंड के खिलाफ था।

6. सनशाइन स्नैक

कैरेबियन प्रीमियर लीग के आयोजकों ने मैच के पावर शॉट के लिए 2017 में एक नया पुरस्कार पेश किया। विजेता सनशाइन स्नैक्स पैकेज घर ले गया।

0/Post a Comment/Comments