विश्व क्रिकेट का “बॉस” बना भारत, 52 साल के क्रिकेट इतिहास में बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड, आज तक कोई दूसरा नही कर सका ऐसा


भारत ने आज खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत प्राप्त की है. भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हराया है जो कि अभी तक कि सबसे बड़ी जीत है. टाॅस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक की मदद से 391 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में श्रीलंका सिर्फ 73 रन बना सकी और एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिस पर वह कभी भी प्रसन्न नही होंगे.

विराट कोहली और शुभमन गिल का शतक

आज भारत के तरफ से पारी में दो-दो शतक लगा. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया. गिल ने एकदिवसीय कैरियर का दूसरा शतक लगाया. शुभमन गिल ने 97 गेंदो में 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 116 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल का साथ देने आने विराट कोहली ने भी हाथ साफ करते हुए कैरियर का 46 एकदिवसीय कैरियर का शतक जड़ दिया था.

विराट कोहली ने ना सिर्फ एक शतक लगाया बल्कि अपने पारी को लंबाई भी दी. विराट कोहली ने 110 गेंदो में 13 चौके और 8 छक्को की मदद से 166 रनों की पारी खेली और भारत के स्कोर को 350 रनों के पार पहुंचाया.

वनडे क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने वनडे करियर में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. इस टीम ने 317 रनों से मुकाबला जीता है. वनडे में किसी भी टीम ने इतने बड़े अंतर से जीत दर्ज नहीं किया है.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने वनडे में आयरलैंड को साल 2008 में खेले गए मुकाबले में 290 रनों के अंतर से हराया था. अब भारत लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2015 के वर्ल्ड कप में 275 रनों से जीत दर्ज की थी.

भारत की इससे पहले वनडे में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत बरमुड़ा के खिलाफ 2007 के आईसीसी विश्व कप में मिली थी. श्रीलंका के बाद भारत को न्यूजीलैंड से सीरीज खेलना है जो कि 18 जनवरी से शुरू हो रहा है.

0/Post a Comment/Comments