5 नो बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह को इस भारतीय गेंदबाज से सीखने की जरूरत, करियर में कभी नहीं फेंकी नो बॉल


कल खेले गए दूसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी बहुत ही साधारण रही. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में दो ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 37 रन दे दिए, लेकिन मैच की हाइटलाइट यह रही कि अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 5 नो बाॅल फेंकी.

2 ओवर में फेंकी 17 गेंदे

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. श्रीलंकाई पारी का पहला ओवर टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने फेंका. हर बार की तरह हार्दिक ने पहला ओवर किफायती डाला, लेकिन दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे वह कभी पसंद नही करेंगे.

अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर में लगातार 3 नो बाॅल फेंका. आज तक टी20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज ने लगातार 3 नो बाॅल नही फेंका था. इस ओवर के बाद अर्शदीप को जो अगला ओवर मिला वह था ओवर नम्बर 19. इस ओवर में भी अर्शदीप सिंह ने दो नो बाॅल करी और एक मैच में टोटल 5 नो बाॅल फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया.

अर्शदीप सिंह को इस खिलाड़ी से सीखना चाहिए

अर्शदीप सिंह इससे पहले भी नो बाॅल फेंक चूके हैं. उनको पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से सीखना चाहिए, जिन्होंने अपने कैरियर में एक भी नो बाॅल नही फेंकी थी. ऐसा नही है कि कपिल देव का कैरियर बहुत छोटा था उन्होंने देश के लिए 16 साल क्रिकेट खेला है.

कपिल देव ने भारत के लिए 225 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 253 विकेट अपने नाम किये हैं. इसके अलावा उन्होंने 131 टेस्ट मैचों में भारत के लिए कुल 434 विकेट झटके हैं. कपिल देव ने इन वनडे मैचों में 3783 रन और टेस्ट मैचों में 5248 रन भी बनाए हैं.

अर्शदीप सिंह का कैरियर

अर्शदीप सिंह का कैरियर अभी बहुत छोटा है. उन्होंने देश के लिए अभी तक 3 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं. इन वनडे में उन्होंने 1 भी विकेट हासिल नहीं किया है.

वहीं, टी20 में वह भारत के लिए अभी तक 33 विकेट झटक चुके हैं. टी-20 विश्व कप में अर्शदीप सिंह ने 6 मुक़ाबले खेले थे जिसमे उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किया था.

0/Post a Comment/Comments