5 लोकप्रिय टी20 खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं

5 popular T20 players you didn't know played Test cricket

टेस्ट क्रिकेट को खेल का सबसे शुद्ध प्रारूप माना जाता है। खेल का सबसे लंबा प्रारूप न केवल खिलाड़ियों के कौशल का परीक्षण करता है बल्कि उनके चरित्र और अन्य कौशल जैसे धैर्य, एकाग्रता और समर्पण का भी परीक्षण करता है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सफल होना हर किसी के बस की बात नहीं है।

पहले हर क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखता था। हालांकि, टी-20 लीग की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, खिलाड़ी अब टेस्ट से जल्दी रिटायर होने या रेड-बॉल क्रिकेट में बहुत अधिक मैच नहीं खेलकर अपने करियर का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। सभी प्रशंसकों को याद नहीं होगा कि निम्नलिखित पांच लोकप्रिय टी20 खिलाड़ियों ने अपने करियर में एक बार टेस्ट क्रिकेट खेला था।

1. पीयूष चावला ने टेस्ट क्रिकेट में 3 मैच खेले

भारतीय लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए तीन मैच खेले। दिलचस्प बात यह है कि उनका पहला मैच 2006 में आया था, जबकि उनका आखिरी मैच 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ था।

2. लॉकी फर्ग्यूसन ने 1 टेस्ट क्रिकेट मैच खेला है

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने आश्चर्यजनक रूप से अपने करियर में केवल एक ही टेस्ट खेला है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2019 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और 11 ओवर में शून्य विकेट झटके।

3. आंद्रे रसेल ने 1 टेस्ट क्रिकेट मैच खेला है

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने 2010 में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का एकमात्र टेस्ट खेला था। उन्होंने उस खेल में दो रन बनाए और एक विकेट लिया।

4. तबरेज शम्सी

दक्षिण अफ्रीका के टी20 स्टार तबरेज शम्सी के पास भी खेल के सबसे लंबे प्रारूप को खेलने का अनुभव है। शम्सी ने दो टेस्ट खेले, एक 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और एक 2018 में श्रीलंका के खिलाफ।

5. लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान लसिथ मलिंगा का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। उन्होंने 2004 से 2010 तक श्रीलंकाई टीम के लिए 30 टेस्ट खेले। उनका आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ पी सारा ओवल में आया था।

0/Post a Comment/Comments