5 विश्व कप विजेता खिलाड़ी जो आईपीएल 2023 में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलेंगे

5 World Cup winning players who will play under the captaincy of Sanju Samson in IPL 2023

संजू सैमसन आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होंगे। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में टीम, और सैमसन ने फाइनल में टीम का नेतृत्व किया।

दुर्भाग्य से, संजू सैमसन आईपीएल ट्रॉफी नहीं उठा सके क्योंकि रॉयल्स फाइनल में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हार गई थी। फिर भी, सैमसन ने खुद को एक अच्छा नेता साबित किया जो भविष्य में चैंपियनशिप जीत सकता है। दिलचस्प बात यह है कि अब आईपीएल 2023 में उनके नेतृत्व में पांच विश्व कप विजेता खिलाड़ी और एक विश्व कप विजेता कप्तान खेलेंगे। यहाँ सूची है:

1. जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले साल के अंत में अपने देश को टी20 विश्व कप ट्रॉफी दिलाई थी। उन्होंने इंग्लैंड के साथ 2019 क्रिकेट विश्व कप भी जीता है। आईपीएल 2023 में वह राजस्थान रॉयल्स की जर्सी दान करेंगे।

2. आर अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2011 में क्रिकेट विश्व कप जीता था। ऑफ स्पिनर को राजस्थान ने आईपीएल 2023 के लिए बरकरार रखा है।

3. जेसन होल्डर

ऑलराउंडर जेसन होल्डर आईपीएल 2023 सीज़न के लिए रॉयल्स द्वारा किए गए नए हस्ताक्षरों में से एक है। होल्डर 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के सदस्य थे।

4. एडम ज़म्पा

एडम ज़म्पा दो साल पहले संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे। ज़म्पा भी रॉयल्स द्वारा एक नया हस्ताक्षर है।

5. जो रूट

इस लिस्ट में आखिरी नाम जो रूट का है। इंग्लैंड का स्टार बल्लेबाज संजू के नेतृत्व में इस साल आईपीएल में पदार्पण करेगा। वह इंग्लैंड की 2019 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे।

0/Post a Comment/Comments