5 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान जो अपने ही देश की टी20 लीग में नहीं खेलते

5 International captains who do not play in their own country's T20 league

टीम के सदस्यों के बीच अंतरराष्ट्रीय टीमों के कप्तानों की अक्सर सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग होती है। एक कप्तान एक टीम का चेहरा होता है और जब भी किसी टीम का लोगो प्रस्तुत किया जाता है, तो आम तौर पर कप्तान की फोटो भी सामने होती है।

कप्तानों की अहमियत आसमान छूती है। उनकी अत्यधिक लोकप्रियता के कारण, टी20 लीग ऐसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करती हैं। वे न केवल टीम पर अधिक ध्यान देते हैं बल्कि वे नेतृत्व और 'ए' गुणवत्ता कौशल भी तालिका में लाते हैं, जो टीम और लीग के लिए फायदेमंद है।

रोहित शर्मा को आईपीएल में, दासुन शनाका को एलपीएल में और बाबर आजम को पीएसएल में खेलते हुए देखना सामान्य बात है। हालांकि, प्रशंसकों को यह जानकर हैरानी हो सकती है कि निम्नलिखित पांच अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान अपने ही देश की टी20 लीग में नहीं खेलते हैं।

1. पैट कमिंस - बिग बैश लीग

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान हैं। वह देश की टी20ई टीम के एक प्रमुख सदस्य भी हैं। हालांकि, ऑलराउंडर बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं।

2. टेम्बा बावुमा - SA20

टेम्बा बावुमा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के वनडे और टी20ई कप्तान हैं। बावुमा ने उद्घाटन SA20 नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया, लेकिन किसी भी टीम ने उसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

3. डीन एल्गर - SA20

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर भी SA20 नीलामी में बिना बिके रह गए। एल्गर किसी भी बड़ी टी20 लीग में भी नहीं खेलते हैं।

4. केन विलियमसन - सुपर स्मैश

केन विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ODI और T20I कप्तान हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड में चल रहे सुपर स्मैश टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है।

5. टिम साउथी - सुपर स्मैश

यहां तक ​​कि न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टिम साउदी भी सुपर स्मैश टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। इस लिस्ट में मौजूद पांच नामों में से विलियमसन और साउथी आईपीएल में खेलते हैं।

0/Post a Comment/Comments