टीम इंडिया के लिए इन 5 गेंदबाजों ने फेंकी सबसे तेज गेंद, टॉप पर 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला ये गेंदबाज


इस वक्त तेज गेंदबाज को लेकर एक अलग ही चर्चा चल रही है. दरअसल टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं, जो अपनी गेंदबाजी रफ्तार को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं. आज हम उन्हीं 5 गेंदबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे तेज गेंद फेंकी है.

सबसे शानदार बात ये है कि इनमें जो खिलाड़ी टॉप पर है उसने 155 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करके हर किसी को चौंका दिया है.

उमरान मलिक

इस खिलाड़ी को इनकी गेंदबाजी रफ्तार की वजह से ही टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया गया था. एक बार फिर से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक कर एक नया इतिहास रच दिया है.

अब ये टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. आईपीएल में भी इन्होंने हैदराबाद के लिए 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी.

जवागल श्रीनाथ

इस खिलाड़ी की गिनती भी टीम इंडिया (Team India) के शानदार गेंदबाजो में की जाती है, जिन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से भारत को कई मुकाबले जीताए हैं. साल 1999 के वर्ल्ड कप में इन्होंने 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके खूब सुर्खियां बटोरी थी.

इरफान पठान

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए कई बार ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है. यह अपने शानदार गेंदबाजी और खतरनाक बल्लेबाजी के लिए खूब जाने जाते हैं.

इन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए 153.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की है, जिन्होंने साल 2007 में खिताब जीतने वाली टीम में कमाल किया था.

मोहम्मद शमी

टीम इंडिया (Team India) के पास अगर कोई स्विंग का महारथी है तो वह मोहम्मद शमी है, जो आज भी अगर मैदान पर उतर जाते हैं, तो फिर उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनना तय होता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 153.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी है.

जसप्रीत बुमराह

इस सूची में टीम इंडिया (Team India) में पांचवा स्थान जसप्रीत बुमराह का है जो कई बार टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 152.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है जो इस वक्त चोटिल होकर टीम से बाहर है.

0/Post a Comment/Comments