अपार प्रतिभा होने के बाद भी सिर्फ बैकअप बनकर रह गये हैं ये 4 खिलाड़ी, लगातार मौके मिलते तो दिग्गजों में शामिल होता नाम


भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में चुनिंदा खिलाड़ियों को ही मौका मिल सकता है। भारत में क्रिकेट में अपार हुनर है, ऐसा क्रिकेट एक्सपर्ट्स मानते हैं, लेकिन काफी प्रतिभा होने के बाद भी सभी को बराबर मौके न मिल पाने के कारण वो खिलाड़ी बैकअप प्लेयर बनकर रह जाते हैं। आज हम यहां ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं…

1-कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के चाइनामैन स्पेशलिस्ट गेंदबाज कुलदीप यादव का है। कुलदीप यादव बाए हाथ के बेहद शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अब बैकअप खिलाड़ी के तौर कर देख जा रहा है।

कुलदीप यादव को टीम में उतने मौके नहीं मिल पा रहे हैं, जिनके वो हकदार हैं। जिसकी वजह से कुलदीप यादव एक सेकंड चॉइस बनकर रह गए हैं।

2-अक्षर पटेल (Axar Patel)

भारतीय क्रिकेट टीम में रविंद्र जडेजा की गौरमौजूदगी में अक्षर पटेल ने अपना ऑल राउंडर वाला अवतार दिखाया। इससे पहले भी कई बार खिलाड़ी में अपने हुनर को पेश किया, लेकिन उन्हें टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल सके। हरफनमौला खिलाड़ी बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इसके बाद भी ब्लू जर्सी सिर्फ तब ही मिलती है, जब रविंद्र जडेजा उपलब्ध नहीं होते। अक्षर पटेल में अपार टैलेंट के बावजूद वो टीम इंडिया के लिए एक बैकअप प्लेयर बन चुके हैं। अक्षर ने अब एक इंडिया के लिए 40 टी20 और 48 वनडे मैच खेले हैं।

3- दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

इसी क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नाम भी शामिल है। दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी एक ही समय के आस पास के खिलाड़ी है। धोनी टीम के कैप्टन थे, इसलिए दिनेश कार्तिक को वो जगह नहीं मिल सकी, जिसके वो हकदार थे।

धोनी की रिटायरमेंट के बाद भी दिनेश कार्तिक को अन्य खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन ना करने के बाद ही ऑप्शन के तौर कर इस्तेमाल किया जाता रहा है।

4- संजू सैमसन (Sanju Samson)

विकेटकीपर विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) भी इसी लिस्ट का हिस्सा है। संजू सैमसन को टीम में जगह को लेकर फैंस भी कई बार बीसीसीआई को ट्रॉल कर चुके हैं।

संजू में फर्स्ट क्लास से लेकर आईपीएल तक खुद को साबित कर चुके है। इसके बाद भी खिलाड़ी को अन्य खिलाड़ियों से पहले तवज्जो दी जाती है।

0/Post a Comment/Comments