दिल्ली की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 42 साल बाद मुंबई की टीम को दी मात

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस वक्त मुंबई और दिल्ली की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा था। और इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने मुंबई की टीम को 8 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज कर ली है। दिल्ली की टीम ने 42 साल बाद मुंबई की टीम को रणजी ट्रॉफी में मात्र दी है।

इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने दिल्ली के सामने मात्र 95 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में 15.3 ओवर में ही दिल्ली की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और शानदार जीत दर्ज कर ली। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार ही दिल्ली की टीम ने मुंबई की टीम को मात दी है।

इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सरफराज खान के शानदार शतक की बदौलत 293 रन बनाए थे। सरफराज खान ने इस मुकाबले में पहली पारी में 125 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली ने पहली पारी में वैभव रावल के शानदार 114 रन और हिम्मत सिंह की शानदार 85 रनों की पारी के बदौलत पहली पारी में 369 रन बनाए।

इस तरह से दिल्ली में पहली पारी में 76 रनों की बढ़त मुंबई के टीम के ऊपर हासिल कर ली थी जवाब में मुंबई की दूसरी पारी मात्र 170 रनों पर ऑल आउट हो गई दूसरी पारी में सरफराज खान अपना खाता भी नहीं खोल सके इसके अलावा मुंबई के लिए सर्वाधिक 51 रन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए थे

0/Post a Comment/Comments