आईपीएल 2008 और साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2023 के बीच 4 समानताएं, जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी

 

4 similarities between IPL 2008 and South Africa T20 League 2023, which will surprise you

SA20 2023 दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो गया है, जिसमें छह फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित ट्रॉफी घर ले जाने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। इस टी20 लीग का मकसद दक्षिण अफ्रीका देश में क्रिकेट की फैन फॉलोइंग को एक बार फिर से बढ़ाना है। पिछले कुछ वर्षों में, दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट गिरावट पर रहा है, लेकिन इस लीग का उद्देश्य इंद्रधनुष राष्ट्र में खेल को पुनर्जीवित करना है।

कई क्रिकेट प्रशंसकों को पता होगा कि इस लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजी ने काफी निवेश किया है। सभी छह टीमों के एक ही मालिक हैं जिनके पास इंडियन प्रीमियर लीग में भी एक फ्रेंचाइजी है। अब इस सूची में, हम IPL और SA20 के शुरुआती सीज़न के बीच चार समानताओं को देखेंगे।

1. आईपीएल 2008 और SA20 2023 में 3 टीम के नाम समान हैं

आईपीएल के उद्घाटन सत्र में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने भाग लिया था। MI केप टाउन, जॉबबर्ग सुपर किंग्स और पार्ल रॉयल्स SA20 के पहले सीज़न में भाग ले रहे हैं।

2. विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज ने उद्घाटन मैच में 50+ का स्कोर बनाया

न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम ने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 158 रनों की अविश्वसनीय पारी खेलकर आईपीएल की धमाकेदार शुरुआत की। इसी तरह, इंग्लैंड के जोस बटलर ने SA20 के पहले गेम में पार्ल रॉयल्स के लिए अर्धशतक जड़ा।

3. MI की टीम ने IPL 2008 और SA20 2023 में स्पिनर की कप्तानी में डेब्यू किया

हरभजन सिंह ने अपने पहले आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी की। इसी तरह, SA20 में, MI केपटाउन ने राशिद खान के नेतृत्व में अपनी शुरुआत की।

4. हैदराबाद की टीम को अपने दूसरे मैच में दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

डेक्कन चार्जर्स आईपीएल के उद्घाटन सत्र में अपने पहले दो मैच हार गए, उनकी दूसरी हार दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आई। SA20 2023 में, सनराइजर्स ईस्टर्न केप अपने पहले दो मैच प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ हार गया।

0/Post a Comment/Comments