ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों को मौका न देकर चयनकर्ताओं से हुई बड़ी गलती, एक के सर डॉन ब्रेडमैन जैसे हैं आंकड़े


फरवरी-मार्च में होने वाली बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी के लिए शुक्रवार को चेतन शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया गया। टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि टीम का उपकप्तान के एल राहुल को बनाया गया है। टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला, तो वहीं अब भी कई युवा खिलाड़ियों घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में मौका नहीं मिल पाया है।

आज हम आपको इस लेख में ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें आगामी टेस्ट टीम में जगह मिलनी चाहिए थी।

1.सरफराज खान

सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा है। उन्होंने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में खेले अब तक खेले 5 मैचों में 431 रन बनाए। इसमें उनके 2 शतक शामिल हैं। सरफराज ने पिछले सीजन भी दमदार प्रदर्शन किया था।

वें पिछले सीजन भी रणजी ट्रॉफी में लीडिंग रन स्कोरर थे। सरफराज खान के इतने दमदार प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया जो कि काफी निराशाजनक फैसला है।

2. पृथ्वी शॉ –

मुंबई के दांए हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार अपने बल्ले से रन बरसा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में असम के खिलाफ 379 रनों की विशाल पारी खेलकर कई कीर्तिमान स्थापित किए थे। पृथ्वी का बल्ला लगातार अग उगला रहा है। वें हर फॉर्मेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं।

उनके इतने धमाकेदार प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय चयनकर्ता लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। जो भारतीय टीम के लिए आने वाले समय में काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है। यदि उन्हें सही समय पर मौका नहीं मिला तो भारत एक अच्छे और ताबड़तोड़ युवा बल्लेबाज को खो सकता है।

3. अजिंक्य रहाणे –

एक समय भारतीय टीम के उपकप्तान रहने वाले अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। तब से वें भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। अजिंक्य रहाणे इस समय रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। जहां वें लगातार रन बना रहे हैं।

उन्होंने इस सीजन में अब तक खेले 5 मैचों में 76 की दमदार औसत से 532 रन बनाए है। इसमें दो शतक भी शामिल है। रहाणे के हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्हें आस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिलना चाहिए था। उनका आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में रिकार्ड भी काफी अच्छा रहा। वह टीम के लिए एक बहुत प्लस पांइट साबित हो सकते थे।

0/Post a Comment/Comments