इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम से परमानेंट छुट्टी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ

 


भारत के घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में इस समय पृथ्वी शॉ का बल्ला आग उगल रहा है। जहां एक तरफ इस युवा खिलाड़ी ने असम के खिलाफ 383 गेंदों पर 379 रनों की शानदार पारी खेलकर तिहरा शतक लगाया तो वहीं उन्होंने एक बार फिर से टीम का दरवाजा खटखटाया है।

पृथ्वी शॉ का बल्ला सिर्फ घर रणजी में ही नहीं बल्कि विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी खूब कमाल दिखा रहा है। खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह टीम के इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता साफ कर सकते हैं।

ईशान किशन

T20 क्रिकेट मैं अगर बात इशान किशन के प्रदर्शन की करें तो बता दे कि इशान किशन ने अभी तक 24 टी20 मुकाबले खेलते हुए 27 दशमलव 35 के औसत के साथ 127.5 या 60 कैरेट के साथ 629 रन बनाए हैं, हालांकि ऐसे में इस तरह की संभावनाएं भी बन रही है कि पृथ्वी T20 में ईशान किशन को रिप्लेस कर सकते हैं।

बता दें कि पृथ्वी के पास शिरसाट आईपीएल मुकाबलों में 147 .45 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने का शानदार अनुभव है और उन्होंने इस दौरान 1588 रन बनाए हैं।

शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं। हालांकि व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनके स्ट्राइक रेट में थोड़ी गिरावट देखी जा रही है। लेकिन गिल के धीमे स्ट्राइक रेट को देखते हुए टीम मैनेजमेंट आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ को उनकी जगह वनडे क्रिकेट में मौका दे सकती है।

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 113. 86 के स्ट्राइक रेट के साथ 189 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ दिनों से लगातार चोटिल चल रहे हैं। 36 साल के खिलाड़ी उम्र के एक ऐसे पड़ाव पर आ गए हैं जहां पर क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट को लोग अलविदा कह देते हैं।

ऐसे में टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा की जगह विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका दे सकती है जो कि पृथ्वी के पास टेस्ट क्रिकेट मैं 86.04 की स्ट्राइक रेट के साथ 329 रन दर्ज हैं।

0/Post a Comment/Comments