न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चयन के हकदार नहीं थे ये 3 खिलाड़ी, कप्तान के पसंदीदा होने की वजह से मिला मौका


श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौर पर आएगी। जो भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीमों की घोषणा शुक्रवार को की गई। जहां एकदिवसीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई जबकि टी20 टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है।

टी20 टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को भी चुना गया। जिनकी जगह टीम में बिल्कुल नहीं बनती है, आज हम आपको इस लेख में 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

1.शुभमन गिल

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में पदार्पण करने वाले शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी चुना गया है। लेकिन शुभमन गिल तीनों ही टी20 मैच में गहरी छाप छोड़ने में नाकाम साबित हुए थे।

उन्होंने मैच में 5,7 और 46 रन बनाए थे। उनकी जगह टी20 टीम में सरफराज खान या किसी अन्य खिलाड़ी को चुना जा सकता था। जो भारतीय टीम के लिए टी20 में चुने जा सकते थे। सरफराज ने आईपीएल और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

2.युजवेंद्र चहल –

युजवेंद्र चहल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में चुना गया है। चहल ने पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन नहीं किया था। इसके अलावा हाल ही में एकदिवसीय सीरीज़ में भी वें अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए थे। चहल पिछले अब न ही रन बचा पा रहे और न ही विकेट हासिल करने में कामयाब हो रहा है।

उनकी जगह युवा स्पिनर शम्स मुलानी, कुमार कार्तिकेय या अन्य स्पिनर को चुना जा सकता था। जो लगातार घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

3.मुकेश कुमार –

टी20 टीम में एक बार मुकेश कुमार को चुना गया है। मुकेश कुमार ने पिछले दिनों इंडिया ए के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। हालांकि टी20 क्रिकेट में अब तक वें प्रभावित नहीं कर पाए हैं। उन्हें न अब तक आईपीएल खेलने का अनुभव और न ही टी20 क्रिकेट खेलने का अनुभव है।

उन्होंने अब तक 23 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 7 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन दिए हैं। उनकी जगह टी20 टीम में कमलेश नागरकोटि जैसे खिलाड़ियों को चुना जा सकता था।

0/Post a Comment/Comments