पृथ्वी शॉ के टीम इंडिया में एंट्री के बाद अब खतरे में आई इन 3 खिलाड़ियों की जगह, टीम से कट सकता है जल्दी ही पत्ता!

 


पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लिए लंबे वक्त के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के दरवाजे खुले हैं। जोकि खिलाड़ी ने खुद ही रणजी में लगातार रनों का ढेर लगाकर हासिल किया है। घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ ने लगातार रन बनाए हैं, जिसके परिणामस्वरूप पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जगह मिल गई है, लेकिन पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के एंट्री से टीम के इन तीन खिलाड़ियों के लिए खतरे को घंटी बजने लगी है।

1-शुभमन गिल (Shubman Gill)

युवा और स्टाइलिश बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम इंडिया की ओर से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था। जहां खिलाड़ी ने पावरप्ले के दौरान उतनी तेजी से रन नहीं बनाए, जितने शायद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनसे उम्मीद की थी।

अब आगामी सीरीज में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में खिलाने पर विचार किया जा सकता है। शुभमन गिल ने अब तक 3 टी20 मैचों में 19.33 की औसत से महज 58 रन बनाए हैं। आईपीएल में भी शुभमन गिल की स्ट्राइक रेट 125.25 का है।

2- ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad)

इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में रनों कपाहड़ खड़ा करने वाले युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम इंडिया के लिए अपनी क्षमता के बराबर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया में आने से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के स्थान पर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को प्राथमिकता दे सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने अबतक भारतीय टीम के लिए एक वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं।

3- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ( Ishan Kishan) की परफॉर्मेंस में निंरतरता की कमी नजर आई है। ईशान किशन को टीम इंडिया में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में काफी मौके मिले हैं, लेकिन वो इन मिले मौको में अपनी काबिलियत साबित नहीं कर पाए हैं।

ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 24 टी20 मैच खेले हैं, इसमें 127.85 की मामूली स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से महज 629 रन बनाए है। ईशान किशन की निरंतरता की कमी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आने के बाद उनपर भारी भी पड़ सकती है।

0/Post a Comment/Comments