3 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ मचाया तहलका, पेश की टीम इंडिया की फिर से दावेदारी


तमिलनाडु और मुंबई की टीम के बीच Ranji Trophy में मुकाबला खेला गया जहां ऑलराउंडर विजय शंकर ने मुंबई के खिलाफ मुकाबले में लाजवाब शतक ठोक दिया। विजय शंकर में अपना शतक 165 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके लगाए। 2019 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विजय शंकर ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी का दावा ठोक दिया है। 

विजय शंकर ने लगाया छठा फर्स्ट क्लास शतक

यह विजय शंकर के फर्स्ट क्लास करियर की छठी सेंचुरी रही। अपनी पारी के दौरान विजय शंकर काफी अच्छी लय में नज़र आए। उन्होंने मुबंई के गेंदबाज़ों की अच्छे से क्लास लगाई, यहां शंकर ने अपनी टीम को मुश्किलों से उभारा और 60.24 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

यह विजय शंकर का 52वां फर्स्ट-क्लास मुकाबला था। इसके अलावा उन्होंने 17 अर्धशतक भी लगाए हैं।  इस पारी के साथ ही शंकर ने घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में मिलाकर अपने 6,500 रन भी पूरे कर लिए हैं।

विजय शंकर को गुजरात टाइटंस ने अगले आईपीएल सीजन के लिए रिटेन किया है हालांकि पिछला सीजन विजय शंकर के लिए अच्छा नही रहा था। ऐसे में गुजरात के लिए उनके खिलाड़ी का फॉर्म में आना अच्छा संकेत है। 

ड्रॉ पर समाप्त हुआ यह दिलचस्प मुकाबला

इस मुकाबले में एक समय ऐसा था जब मुंबई की टीम काफी आगे नज़र आ रही थी। तमिलनाडु अपनी पहली इनिंग में महज़ 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद मुंबई ने सरफराज खान की 162 रनों की शानदार पारी के दम पर 481 रन बनाए। 

तमिलनाडु पर हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन दूसरी इनिंग में तमिलनाडु के लिए कप्तान बाबा इंद्रजीत, प्रदोष रंजन पॉल और विजय शंकर ने शतक ठोक दिया जिसके दम पर टीम ने अच्छी वापसी कर ली। 

बाद में तमिलनाडु की टीम 548 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए जिसके बाद मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

मुंबई की पारी के दौरान पृथ्वी शॉ और कप्तान अजिंक्य रहाणे बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। वहीं युवा यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 66 रनों की पारी खेली। 

0/Post a Comment/Comments