टीम इंडिया में एंट्री मिलते ही पृथ्वी शॉ हुए फ्लॉप, 379 से सीधा गिरे इस नंबर पर! टेस्ट को टी20 समझ सस्ते में निपटे


रणजी ट्राॅफी के एक मैच में पृथ्वी शाॅ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार तिहरा शतक जड़ दिया. मुंबई के तरफ से खेलते हुए पृथ्वी शाॅ ने असम के खिलाफ 49 चौके और 4 छक्कों की मदद से 379 रनो की पारी खेली. इस पारी के बाद पृथ्वी शाॅ को एक बड़ा इनाम मिला और उनको टीम में शामिल कर लिया गया.

पृथ्वी शाॅ को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में टीम का हिस्सा बनाया गया. टी20 में चयन के बाद पृथ्वी शाॅ ने रणजी ट्राॅफी मे भी टी20 के अंदाज से बल्लेबाजी करनी शुरु कर दी है, जिसका परिणाम कुछ अलग ही निकला है.

पृथ्वी शाॅ हुए सस्ते में आउट

रणजी ट्राॅफी में दिल्ली और मुंबई के बीच मैच चल रहा है. दिल्ली ने इस मैच में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज मुशीर खान सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी तरफ खेल रहे पृथ्वी शाॅ बहुत ही तेज गति से रन बना रहे थे.

क्रिकेट कमेंटेटर पृथ्वी शॉ के बारे में यह कह रहे थे कि शायद वह यह भूल गए हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूँ. पृथ्वी शाॅ ने अपनी पारी में 35 गेंदों में 9 चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शाॅ को दिविज मेहरा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया.

घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का शानदार प्रदर्शन

पृथ्वी शाॅ टीम इंडिया से बाहर होने के बाद लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. पृथ्वी शॉ ने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 10 मैचों में कुल 332 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 181.42 का था. रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ की मंगलवार को खेली गई 40 रनों की पारी को छोड़ दें, तो वो 539 रन के साथ इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं.

पृथ्वी शाॅ के बारे में पहले कहा जाता था कि उनके पास सचिन तेंदुलकर का क्लास और वीरेंद्र सहवाग का आक्रामक तेवर है. फिर भी पृथ्वी शाॅ को पिछले 17 महीने से टीम से बाहर रखा गया है. अब लग रहा है कि पृथ्वी शाॅ का टाइम फिर से वापस आने वाला है.

0/Post a Comment/Comments