3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2008 के पहले मैच में खेले थे और आईपीएल 2023 में खेलेंगे

3 players who played in the first match of IPL 2008 and will play in IPL 2023

आईपीएल 2023 इस साल के अंत में शुरू होगा। इस आयोजन के लिए मिनी नीलामी हाल ही में हुई, जहां 10 फ्रेंचाइजी से 80 से अधिक खिलाड़ियों ने अनुबंध अर्जित किया। करीब एक हजार क्रिकेटरों ने नीलामी के लिए अपना पंजीकरण कराया था, लेकिन उनमें से 500 से भी कम ने अंतिम सूची में जगह बनाई। उन शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में से लगभग 80 ने फ्रेंचाइजियों से अनुबंध अर्जित किए।

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई, जिसमें आठ शहर-आधारित फ्रेंचाइजी चैंपियनशिप जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ीं। 2022 में लीग में दो नई टीमें शामिल हुईं। अब 10 टीमें हैं। आईपीएल की शुरुआत हुए 15 साल बीत चुके हैं, और कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल के उद्घाटन मैच में खेलने वाले केवल तीन खिलाड़ी आगामी सीज़न में खेलेंगे।

1. रिद्धिमान साहा आईपीएल 2023 में खेलेंगे

रिद्धिमान साहा उस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के विकेटकीपर थे। साहा को मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने एक कैच लिया और एक रन आउट भी किया. साहा ने कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी के लिए कुछ और मैच खेले।

अनुभवी भारतीय क्रिकेटर ने केकेआर से बाहर निकलने के बाद कई फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया। अभी वह गुजरात टाइटंस टीम के लिए खेलते हैं।

2. ईशांत शर्मा आईपीएल 2023 में खेलेंगे

ईशांत शर्मा इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करेंगे। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज क्रिकेट की दुनिया में एक नया चेहरा था जब 2008 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें चुना था। शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में भाग लिया और तीन ओवरों में 1/7 का ड्रीम स्पेल फेंका। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2023 सीजन के लिए साइन किया था।

3. विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 संस्करण में खेलेंगे। कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच 1 के प्लेइंग इलेवन के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2023 में भाग लेंगे।

0/Post a Comment/Comments