भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला, लंबे समय बाद हुई इन 2 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले करने का फैसला किया है। मैच में भारतीय टीम 2 बदलाव के साथ उतरी है। टीम में हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव और उमरान मलिक की जगह वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम रच सकती है इतिहास

भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज़ में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। भारतीय टीम पिछले दो मैचों में श्रीलंका को एकतरफ़ा पराजित किया है। भारतीय टीम इस मैच में भी अपने पिछले दो मैचों के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। यदि भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है, तो टीम लगातार चौथी सीरीज श्रीलंका के नाम करेगी।

श्रीलंकाई टीम भी इस मैच को जीतकर भारत के इस दौरे को सकरात्मक रूप से खत्म करना चाहेगी। टीम ने अब तक भारत दौर पर एक ही मैच में जीत हासिल की। टीम के लिए यह मैच इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप की तैयारियों से काफी अहम होने वाला है। टीम भारतीय परस्थितियों के अनुसार अभी से तैयारियां करना चाहेगी।

रिकार्ड की होगी बरसात

इस मैच में काफी रिकॉर्ड की बरसात होगी। इस जीत के साथ भारतीय एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाएगा। भारत ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में 95 मैचों में जीत हासिल की है। भारतीय टीम इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया (95 जीत न्यूजीलैंड के खिलाफ) का रिकॉर्ड तोड देगी।

इसके अलावा भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ (श्रीलंका – भारत) में चौथी सीरीज जीत जाएगी। अब तक भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 14 सीरीज जीती है। इस सीरीज़ के साथ भारतीय टीम पांचवी सीरीज जीत लेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन –

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और  वाशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, नुवानिड्डु फर्नांडो, कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, एशेन बांद्रा, वनिंदु हसरंगा, जेफ्री वेंडेरसे, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा और लाहिरू कुमारा।

0/Post a Comment/Comments