“अब उन दोनों को….” दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दिया संकेत, अगले मैच से बाहर होंगे ये 2 खिलाड़ी


भारतीय क्रिकेट टीम ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच (IND vs NZ) में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

सिर्फ 108 पर बिखर गई मेहमान टीम

भारत ने इस मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शमी की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया और 108 रनों पर ढेर कर दिया। 

शमी ने तीन विकेट अपने नाम किए। इसके बाद भारत ने 20.1 ओवरों में दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भारत के लिए रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया और 51 रन बनाए। गिल 40 रन बनाकर नाबाद रहे। 

गेंदबाजों की तारीफ करते नजर आए कप्तान रोहित शर्मा

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा,“पिछले पांच मैचों में, गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा किया है। हमने उनसे जो कुछ भी मांगा है, उन्होंने आगे बढ़कर दिया है। आप आमतौर पर भारत में इस प्रकार की सीम मूवमेंट नहीं देखते हैं, आप इसे आमतौर पर भारत के बाहर देखते हैं। इन लोगों के पास कुछ गंभीर कौशल हैं, वे वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें पुरस्कृत होते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। हमने कल अभ्यास किया था और गेंद रोशनी के नीचे घूम रही थी।”

कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि अगले मैच से मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है, जिससे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो पूरी उर्जा के साथ मैदान पर वापसी कर सकें, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि “हमें पता था कि अगर उनके पास 250 रन होते तो यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होता, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने का यही मतलब था। हमने पहले आखिरी गेम में बल्लेबाजी की, इसलिए विचार खुद को चुनौती देने का था। मुझे यकीन नहीं है कि मैं इंदौर (अंतिम गेम में) में क्या करूंगा। समूह के भीतर आत्मविश्वास उच्च है और यह देखना अच्छा है। वे (शमी और सिराज) लंबे स्पैल गेंदबाजी करने के लिए उतावले थे, लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है (ऑस्ट्रेलिया घर पर), इसलिए हमें खुद का भी ख्याल रखने की जरूरत है। मैं अब अपने खेल में थोड़ा बदलाव करने की कोशिश कर रहा हूं, गेंदबाजों को लेने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि बड़े स्कोर नहीं आए हैं, लेकिन मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं।”

0/Post a Comment/Comments