केएल राहुल के बाहर होने से रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका?


श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड के दौर पर आ गई है। जो भारतीय टीम के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज की सीरीज खेलेगी। इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम से केएल राहुल ने आराम ले लिया है। जिसके बाद उनकी जगह टीम में के एस भरत को शामिल किया गया है। उनके अलावा टीम से अक्षर पटेल ने भी आराम लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों के जाने से कप्तान रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर मुसीबत खड़ी हो गई है।

रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन किस खिलाड़ी को दें प्लेइंग 11 में मौका

भारतीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ के लिए केएल राहुल की जगह के एस भरत और ईशान किशन को चुना गया है। अब केएल राहुल के जाने से कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है कि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे टीम में मौका दें। क्योंकि यदि टीम के एस भरत को मौका देती है, तो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ईशान किशन को बाहर बिठाना अन्याय होगा।

वहीं अगर ईशान किशन को मौका दिया जाता है तो सबसे बड़ा सवाल उठता है कि वह बल्लेबाजी कहां करेगें। क्योंकि उन्होंने अपना आखिरी दोहरा शतक ओपनिंग करते हुए लगाया था। जबकि वह केएल राहुल के जाने से जगह खाली मध्य क्रम की हुई है। तो फिर क्या शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल की जगह उन्हें ओपनिंग कराई जाएगी या फिर किसी और खिलाड़ी को वहां मौका दिया जाएगा।

ईशान किशन के आंकड़े बेहतर

अगर दोनों के आंकड़ो पर नजर डालें तो ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक 10 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 53 के औसत से 477 रन बनाए। वहीं के एस भरत ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है।

उन्होंने अब तक 64 लिस्ट ए क्रिकेट मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 33.6 की औसत से 1956 रन बनाए है। आकड़ों के अनुसार ईशान किशन को मौका चाहिए। बहरहाल यह मैच में ही पता चलेगा कि किस खिलाड़ी को मौका मिला है।

भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी

0/Post a Comment/Comments