पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज के बाद तय हुआ फाइनलिस्ट का नाम इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल


इस साल जुलाई माह के दौरान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें मेहनत-मश्कत कर रही हैं. इस वक्त न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. दूसरे टेस्ट के अंतिम पारी में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 319 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन पाकिस्तान ने यह लक्ष्य दिन के पांचवे दिन हासिल नही किया और मैच ड्रा हो गया.

दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 9 विकेट पर 304 रन था. पाकिस्तान के तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने शानदार शतक लगाया था.

न्यूजीलैंड-पाक सीरीज के बाद कैसी है रैंकिंग

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज बेनतीजा रही. जिसके बाद भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ही मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया के पास इस वक्त 78.57 प्वॉइंट्स अंक है और वह अभी भी टाॅप पर काबिज है. जबकि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है. भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में 58.93 फीसदी अंक है.

तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जगह बनाई है. दक्षिण अफ्रीका के पास 54.55 अंक है. दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 11 मैचों में 6 जीत प्राप्त की है जिसके वजह से उनके पास 72 प्वाइंट है. चौथे स्थान पर श्रीलंकाई टीम मौजूद है. श्रीलंका के पास 53.33 रैंकिंग अंक है. श्रीलंका ने 10 मैचों में 5 जीतकर के साथ 64 प्वाइंट प्राप्त किया है.

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी है अहम

आने वाले 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के बाद यह पता चल जाएगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन बनेगी. आप से बता दे कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है.

0/Post a Comment/Comments