रोहित शर्मा के बाद यह तीन खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, नंबर 2 के नाम से कांपती है ऑस्ट्रेलिया


इस समय भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। वह तीनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। अब उनकी उम्र लगभग 36 वर्ष हो गई है। वह जल्द ही भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। उनकी जगह टी20 और वन-डे में हार्दिक पंड्या कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे। लेकिन टेस्ट में भारतीय टीम की कौन संभालेगा। इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं।

1.केएल राहुल –

के एल राहुल इस समय भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान है। वह अब तीन टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। जिसमें दो टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली है तो वही एक टेस्ट मैच में टीम को हार मिली है।

के एल राहुल को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। वह टेस्ट में भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ियों की सूची में शामिल है। यही कारण है कि रोहित शर्मा के बाद उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के अगले कप्तान के रूप में देखा जाता है।

2. ऋषभ पंत –

सेना देशों (ऑस्ट्रेलिया – न्यूजीलैंड – साउथ अफ्रीका – इंग्लैंड) जैसी विदेशी धरतीयों पर अपने बल्ले से कमाल दिखाने वाले ऋषभ पंत एक अच्छे लीडर के रूप में भी जाने जाते हैं।

ऋषभ पंत भारतीय टीम को कई टेस्ट मैच अपनी दम पर जिता चुके हैं। पंत को कप्तानी का भी अनुभव है। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालते हैं। यही कारण है कि उन्हें भारत के भविष्य के टेस्ट कप्तान के रूप में भी देखा जाता है।

3. श्रेयस अय्यर –

श्रेयस अय्यर इस समय टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 56.73 की बेहतरीन बल्लेबाजी औसत से 624 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं।

श्रेयस अय्यर अपनी बल्लेबाजी के अलावा अपनी कप्तानी के लिए भी जाने जाते हैं। वह घरेलू क्रिकेट में कई टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। यही कारण है कि उन्हें भी भारतीय टीम के कप्तान के रूप में देखा जाता है।

0/Post a Comment/Comments