252, 150 और 185 रनों की पारी खेलने के बाद भी टीम इंडिया में जगह न मिलने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द, कहा मेरा काम रन बनाना, बाकी सब चयनकर्ता जानें...


रणजी ट्रॉफी को इस सीजन में अब तक ध्रुव शौरी (Dhruv Shorey) ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। रणजी ट्रॉफी की पिछली पांच मैचों की नौ पारियों में खिलाड़ी ने 112.57 की शानदार औसत के साथ 788 रन बनाए हैं। इसमें कुल तीन शतक भी शामिल है।

इसी क्रम में असम के खिलाफ खेलते हुए खिलाड़ी ने नाबाद 252 रन और नाबाद 150 रन की पारी भी खेली थी। जिसके बाद आंध्र प्रदेश के खिलाफ उन्होंने 185 रन बनाए थे। हालांकि उन्हें भारतीय टीम में इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी मौका नहीं मिला है।

क्रिकेट मेरा पैशन है रन बनाना मेरा काम : Dhruv Shorey

भारतीय क्रिकेट टीम में चयन को लेकर ध्रुव शौरी (Dhruv Shorey) ने कहा कि” जो बातें मेरे नियंत्रण में नहीं है उसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। मैं स्कोर कर रहा हूं और यह सब देख रहे होंगे। क्रिकेट मेरा पैशन है और इस खेल से मुझे बेहद प्यार है। क्रिकेट का कोई भी प्रारूप हो मैं बल्लेबाजी करना पसंद करता हूं और कड़ी प्रैक्टिस करता हूं। मैं अपनी पारी को बड़े स्कोर में बदल पा रहा हूं इसे लेकर मैं काफी खुश हूं। जब मैं रन बना रहा हूं तो जरूर मेरे नाम पर चर्चा की जा रही होगी। मेरा काम रन बनाना है और इसके बाद सब चयनकर्ताओं के हाथ में है”।

खेल में सब कुछ माइंडसेट पर निर्भर : Dhruv Shorey

भारतीय क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद ध्रुव शोरे को जगह मिली। इस पर उन्होंने माइंडसेट को वजह बताया है। उन्होंने कहा कि सब कुछ माइंडसेट है कि आप कहां पर किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। लाल गेंद के क्रिकेट में आपको अपने ऊपर नियंत्रण रखते हुए खेलना पड़ता है तो दूसरे प्रारूप में उस हिसाब से खेल में ढलना होता है।

इसी के साथ आगे अपनी बातचीत में खिलाड़ी ने बताया कि मुंबई के खिलाफ आगामी मैच में हम आगे की टीम के हिसाब से प्लान नहीं बनाते हैं। जो हमारी ताकत है हम उस पर फोकस करेंगे और पिछले तीन-चार मैचों में जो कमियां रह गई हैं उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा जो छोटी-छोटी गलतियां होती है तो उसे ठीक करेंगे तो उम्मीद है कि परिणाम हमारे फेवर में रहेगा।

0/Post a Comment/Comments