टीम इंडिया के लिए इस भारतीय खिलाड़ी ने देख लिया अंतिम मैच, 23 की उम्र में ही खत्म हो जाएगा करियर!


इस वक्त टीम इंडिया (Team India) और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है, जिनमें शामिल होने के लिए एक खिलाड़ी ने काफी उम्मीद की थी पर जब उनका चयन नहीं हुआ तो उनकी सारी उम्मीदें टूट गई. आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जो पिछले कई सालों से टीम में वापसी का इंतजार तो कर रहे हैं, लेकिन टीम से बाहर होने के बाद उनके बल्ले में जैसे जंग लग गई है.

अब टीम में वापसी करने के लिए इस खिलाड़ी में वो धार नहीं है, जिस वजह से अब इनका करियर पूरी तरह बर्बाद माना जा रहा है.

Team India से बाहर होते ही होने लगे फ्लॉप

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं पृथ्वी शॉ है जो लगभग 2 साल से टीम से बाहर चल रहे हैं. वह रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हैं और तमिलनाडु के खिलाफ उन्होंने जो फ्लॉप प्रदर्शन दिखाया उसके बाद अब टीम इंडिया में उनकी वापसी मुश्किल हो चुकी है.

अपनी टीम के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में केवल 15 रन बनाए, जहां अब उनके बल्ले में वह पुरानी धार नजर नहीं आ रही है.

निरंतरता की है कमी

देखा जाए तो पृथ्वी शॉ केवल 23 साल के हैं. इस वजह से उन्हे अभी काफी क्रिकेट खेलने की संभावना है. उन्होंने कई मौके पर शानदार कमाल करके भी दिखाया है और अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया है. इस बात से भी कोई इनकार नहीं कर सकता है कि पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है जिस वजह से कई बार इन्हें खराब प्रदर्शन के दौर से भी गुजरना पड़ता है.

हालांकि घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी के रिकॉर्ड काफी शानदार है. उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 3194 बनाए हैं. वही लिस्ट ए मैचों में 2627 रन और ओवरऑल टी-20 करियर में 2401 रन बनाए हैं.

2021 में Team India के लिए खेला आखरी मुकाबले

आखिरी बार साल 2021 में पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया (Team India) के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला था और यह उनका टी-20 इंटरनेशनल डेब्यु था लेकिन इस मुकाबले के बाद उन्हें फिर अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मौका नहीं दिया गया.

अभी तक टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने 5 टेस्ट में 339 रन, 6 वनडे में 189 रन और एक टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है.

0/Post a Comment/Comments