न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली और रोहित शर्मा की होगी छुट्टी, बीसीसीआई ने बताई वजह


भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम 10 तारीख से श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट भी खेलेगी. श्रीलंका की मेजबानी करने के बाद भारत को न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है. 18 दिसंबर से न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी होनी है.

इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली बाहर हो सकते हैं.

विराट-रोहित हो सकते हैं बाहर

स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई 2024 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ये बड़ा फैसला लेने जा रहा है.

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी जगह नहीं मिली है. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनो खेलते दिखेंगे.

बीसीसीआई अधिकारी का खुलासा

बीसीसीआई के बड़े अधिकारी से पता चला है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 से दूर रखा जाएगा. उन्होंने कहा है कि,‘दुर्भाग्य से, उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुना या विचार नहीं किया जाएगा. यह उन्हें टीम से बाहर या कुछ और करने के लिए नहीं किया जा रहा, हमें लगता है कि हमें भविष्य के लिए एक अच्छी टीम तैयार करने की आवश्यकता है. बाकि अंत में देखा जाएगा की चयनकर्ता क्या फैसला लेते हैं.’

न्यूजीलैंड का भारत दौरा

पहल एकदिवसीय 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. वही दूसरा मैच 21 जनवरी रायपुर में खेला जाएगा. तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.

पहला टी-20 मैच 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टी-20 मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा. तीसरा टी-20 मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

0/Post a Comment/Comments