आयरलैंड की खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में 'डैज़ल द डॉग' से जुड़ा पुराना किस्सा किया साझा, वायरल हुआ वीडियो

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है। विश्व की कुल 16 टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। इन्हीं में से एक टीम आयरलैंड (Ireland Cricket Team) भी है। टूर्नामेंट में आयरिश टीम ग्रुप C में है और अभी तक खेले तीन में से सिर्फ एक मैच जीत पाई है। इस बीच आईसीसी द्वारा शेयर किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें आयरलैंड की गेंदबाज एओफ फिशर (Aoife Fisher) करीब डेढ़ साल पहले हुई मैदान पर मजेदार घटना के बारे में जिक्र कर रही हैं।

दुनियाभर में क्रिकेट को पसंद किया जाता है और ऐसा कई मौकों पर देखा गया है कि फैंस मुकाबलों के दौरान अपने पालतू जानवरों को स्टेडियम में लेकर पहुंच जाते हैं। ऐसा ही वाकया सितम्बर 2021 में देखने को मिला था जिसमें आयरलैंड के एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान हुए मैच में एक कुत्ते की वजह से खेल को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था। इस मजेदार घटना से जुड़ा किस्सा एओफ फिशर ने टी20 के मेगा टूर्नामेंट में साझा किया जिसमें खुलासा हुआ कि वह कुत्ता फिशर का ही था।

वीडियो में उन्होंने बताया कि, मैच के दौरान हम जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब हम 6 विकेट खोकर 46-47 रन बना चुके थे। तभी पारी के नौवें ओवर में डेजल मैदान में घुस आता है और गेंद को मुँह में भरकर इधर-उधर भागने लगता है। मेरा भाई उसे पकड़ने के लिए पीछे से दौड़ता हुआ आता है। टीम के बाकी खिलाड़ी भी गेंद को लेने के लिए उसका पीछा करते हैं लेकिन बाद में वह मेरे पास आता है और मेरे सहलाने के बाद गेंद को छोड़ देता है।

हालाँकि, इसके बाद गेंदबाज गेंद को पकड़ने से कतरा रही थी क्योंकि उसकी शिकायत थी कि गेंद पर सलीवा लगा हुआ था। लेकिन जब आईसीसी ने डेजल को डैज़ल द डॉग ऑफ़ मंथ के अवार्ड से सम्मानित किया तो लोगों को यह जानकर काफी हैरानी होती थी कि मैं इस फेमस कुत्ते की मालकिन हूँ।

गौरतबल है की यह घटना सितम्बर 2021 में ब्रेडी और CSNI की टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में घटी थी जिसके बाद आईसीसी ने इस कुत्ते को डॉग ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाजा था।

0/Post a Comment/Comments