टी20 के बाद अब रोहित शर्मा से वनडे कप्तानी भी छीनने की फिराक में हैं हार्दिक पंड्या, बीच मैदान में करने लगे ये काम, सातवें आसमान पहुंचा हिटमैन का गुस्सा


हार्दिक पंड्या: भारत ने न्यूजीलैंड को एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में 12 रनों से हरा दिया है. भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 349 रन लगा दिया. भारत के तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने भी शानदार फाइट बैक करते हुए 337 रन बनाया, लेकिन वह लक्ष्य से 12 रन दूर रह गई.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा या हार्दिक पंड्या?

पाठकों को यह पढ़ने में अजीब लगेगा कि आखिर यह कैसा सवाल हुए कि कप्तान रोहित शर्मा हैं या फिर हार्दिक पंड्या हैं? यह लिखने का कारण बड़ा साधारण सा है. पहले एकदिवसीय से पूर्व कप्तान तो रोहित शर्मा थे, लेकिन सारे फैसले ले रहे थे, हार्दिक पंड्या. लोगों का कहना है कि हार्दिक पंड्या अपने आप को एक कप्तान के रूप में पेश करना चाहते है.

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पंड्या को टी20 का कप्तान बनाया है और साथ ही वह एकदिवसीय क्रिकेट में उपकप्तान भी हैं, लेकिन लग रहा है कि हार्दिक इतने से खुश नही हैं, उनको और मांगता है. हार्दिक पंड्या का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे वह खुद खिलाड़ियों को समझा कर एकजुट करना चाह रहे हैं.

यहाँ देखे वो वीडियो

कैसी रही भारत की पारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच कई तरीकों से ऐतिहासिक रहा. इस मैच में भारत के तरफ से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत किया. हालांकि रोहित शर्मा सिर्फ 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन शुभमन गिल ने अपना समय लिया और पहले शतक और बाद में दोहरा शतक लगा दिया.

शुभमन ने अपने पारी में 149 गेंदे खेली जिसमे उन्होंने 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 208 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल का साथ सुर्यकुमार यादव 31 और हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाकर दिया. इन पारियों की मदद से भारत ने 300 रन के टार्गेट को पार किया. कुछ ही दिन पहले दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन इस मैच में साधारण रहे.

0/Post a Comment/Comments