इस खिलाड़ी को रिलीज कर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, टी20 विश्व कप से ही गेंद से मचा रहा कहर


इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन हाल ही में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है। इस ऑक्शन में विदेशी और भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जहां खूब पैसा बरसा है। तो वही सिलेक्शन में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं। जिन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला है।

दरअसल आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, उसे सीएसके ने रिलीज किया था। और इस समय यह खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी से मैदान में खूब गदर काट रहे हैं।

रिलीज कर धोनी ने अपने ही पैरो में मारी कुल्हाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रही है वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन है। जिन्हें आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले ही सीएसके ने रिलीज कर दिया था। हालांकि यह फैसला काफी हैरान कर देने वाला था। क्योंकि क्रिस जॉर्डन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के लिए काफी शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था।

बता दें कि इस खिलाड़ी को डेथ ओवर्स का स्पेशलिस्ट माना जाता है। वहीं उन्होंने आईपीएल 2022 में चार मुकाबले खेलते हुए 2 विकेट लिए थे।

खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

बात अगर खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो इन्होंने इंग्लैंड की टीम के लिए 8 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 21 विकेट लिए हैं। बता दें इन्होंने वनडे में 35 मुकाबले खेलते हुए 46 विकेट चटकाए हैं। जबकि वनडे में 29 रन देकर पांच विकेट लेना इस खिलाड़ी का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

इसके अलावा 84 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 95 विकेट लिए हैं। जिसमें 6 रन देकर 4 विकेट लेने का कारनामा भी यह कर चुके हैं।

2013 में किया था अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

इस दौरान इंग्लैंड के लिए 16 सितंबर साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वनडे डेब्यू मुकाबला खेला था। इस खिलाड़ी ने अपना पहला टेस्ट 12 जून 10 2014 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। T20 में डेब्यू की करें तो उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना T20 डेब्यू किया था।

0/Post a Comment/Comments