2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक हुई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, अब भारत की ट्रॉफी पक्की!


यह साल भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. साल 2023 में भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप खेलना है. एकदिवसीय विश्व कप तो भारत में ही होने वाला है. भारत पिछले 11 साल से एकदिवसीय विश्व कप नही जीता था, लेकिन इस साल भारत को ऐसा खिलाड़ी मिला है जो भारत को विश्व चैम्पियन बना सकता है.

कौन है वह खिलाड़ी

साल 2011 में जब भारत अंतिम बार एकदिवसीय क्रिकेट में चैंपियन बना था तब भारत के जीत में सबसे बड़ा रोल निभाया था तेज गेंदबाज जहीर खान ने. जहीर खान ने इस टूर्नामेंट में 21 विकेट लेकर टूर्नामेंट में शाहिद अफरीदी के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. ठीक उसी तर्ज पर भारत में उमरान मलिक के रूप में एक गेंदबाज आ गया है जो भारत को 2023 के विश्व कप में चैंपियन बना सकता है.

उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन कर उभरे हैं. उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 7 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था. उमरान मलिक का तारीफ इस समय हर कोई कर रहा है.

आरपी सिंह ने की तारीफ

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह को लगता है कि उमरान मलिक 2023 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं. आरपी सिंह ने कहा ‘यदि आप मौजूदा स्थिति को देखते हैं, तो उमरान मलिक स्पीड और टैलेंट के नजरिए से धीरे-धीरे सुधार कर रहे हैं और वह लंबे समय के लिए टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं. यदि आपके पास एक गेंदबाज है जो 150 प्लस गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और बढ़ा सकते हैं. वह अच्छे टैलेंट के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हैं.’

आरपी ने शिवम मावी के बारे में कहा कि,‘वह उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा रहे हैं और (मैंने) उन्हें कई बार उनकी अकादमी में देखा है. वह एक इनस्विंग गेंदबाज है और उसके पास गति भी है, लेकिन तीन से चार चीजें हैं जो मैं एक टी20 गेंदबाज में देखता हूं, जैसे एक यॉर्कर है, जो मावी के लिए उतना सही नहीं है. उनके पास यॉर्कर है, लेकिन यह दस में से केवल चार बार होता है. यह कुछ ऐसा है, जिसमें उन्हें सुधार करने की जरूरत है.’

0/Post a Comment/Comments