वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलते नजर आएंगे रिषभ पंत, जानिए कब तक मैदान पर हो जायेगी इस विकेटकीपर बल्लेबाजी की वापसी


टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जो भीषण कार एक्सीडेंट के बाद गंभीर तरीके से चोटिल हो गए थे, उन्हें लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जिससे पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है और माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो फिर टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से मजबूती मिल सकती हो.

जल्द होंगे डिस्चार्ज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक्सीडेंट काफी गंभीर था और उन्हें शरीर के कई हिस्से पर चोटें भी आई हैं जिस कारण डॉक्टर को सर्जरी करनी पड़ी. अब ऐसा माना जा रहा है कि उनकी सफल सर्जरी के बाद उन्हें जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है.

वह अगले 1 से 2 हफ्ते में अस्पताल से बाहर निकल सकते हैं, जिसके बाद उनका रिहैब का प्लान तैयार किया जाएगा और वह पूरी तरह अगर फिट होते हैं तो काफी जल्दी मैदान पर उनका कमबैक हो सकता है.

इस हिसाब से देखा जाए तो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

वर्ल्ड कप से पहले है ठीक होने की उम्मीद

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में किस तरह की भूमिका निभाते हैं यह उनके रिहैब पर निर्भर करेगा कि वह खेलने के लिए कितना फिट है. आपको बता दें कि ऋषभ पंत के वनडे फॉर्मेट में बेहद ही शानदार आंकड़े हैं.

यही वजह है कि इस वक्त चल रही वनडे सीरीज में ऋषभ पंत की कमी काफी रूप से खल रही है. इसके अलावा उनके फैंस बड़े ही बेसब्री से इन्हें मैदान पर वापस देखने को बेताब हैं.

6 महीने करना होगा इंतजार

इस वक्त ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की लिगामेंट इंजरी सफल तरीके से हो गई है और इसे ठीक होने में कम से कम 6 हफ्ते का वक्त लगता है. इसके बाद उनकी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू होगी फिर 2 महीने बाद यह जांचा जाएगा कि वह खेलने लायक है या नहीं.

कई खिलाड़ी के साथ ऐसा हुआ है कि उनकी चोट के बाद उनके लिए वापसी करना आसान नहीं रहा है, लेकिन कई खिलाड़ियों ने शानदार कमबैक भी किया है और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से भी यही उम्मीद है.

अगर ऋषभ पंत को आगे और सर्जरी की आवश्यकता नहीं पड़ती है तो उनके लिए कम बैक आसान हो सकता है.

0/Post a Comment/Comments