ऋषभ पंत की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, सिर्फ साल 2023 नहीं बल्कि इतने महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हुआ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज

 


पिछले दिनों भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। जहां उन्हें कई गंभीर चोटें आयी थी। ऋषभ पंत की चोटें काफी गंभीर थी, जिनके लिए हाल ही में उन्हें मुंबई लेकर आया गया था। जहां ऋषभ पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी हुई थी। इस सर्जरी के बाद पंत अभी ठीक है। हाल ही में उनके मैदान पर वापसी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

लगभग 18 महीने के लिए बाहर हुए ऋषभ पंत

पंत को सड़क दुर्घटना में काफी गंभीर चोटें आयी थी। उन्हें पीठ में काफी गंभीर चोटें आयी थी। इसके अलावा हाथ और पांव में भी काफी चोटें आयी थी। जिनको ठीक होने में काफी समय लग सकता है। पंत की कुछ चोटें काफी गंमीर से जिनसे उन्हें ठीक में काफी समय लग सकता है। यही कारण है कि उनको मैदान पर भी वापसी करने में काफी समय लग सकता है।

मुंबई में लिगामेंट की सर्जरी के बाद डाॅक्टर ने कहा था कि पंत को अभी आराम की जरूरत है। जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि रिषभ पंत को मैदान पर वापसी करने में लगभग 18 महीने का समय लग सकता है। उन्हें मुंबई में अस्पताल में भर्ती रहना होगा। इसके बाद उन्हें काफी लंबे समय तक बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहेब करना होगा। जिसके बाद वह क्रिकेट के मैदान वापसी कर पाएंगे।

कई बड़े टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर

आपको बता दें कि ऋषभ पंत इस साल कई बड़े मेजर टूर्नामेंट मिस कर सकते हैं। अगले महीने होने वाली बाॅर्डर – गावस्कर ट्राॅफी और आईपीएल से वह निश्चित तौर पर बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा वह इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप में भी शायद ही टीम इंडिया का हिस्सा बन पाएगा। वह अगले साल के दूसरे फेज में वापसी कर सकते हैं। तब तक सभी फैंस को उनके लिए दुआ करनी होगी।

ऋषभ पंत के बाहर भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया को ऋषभ पंत की खासी कमी खलने वाली ख़ासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में। उन्होंने भारतीय टीम को कई मैच अपनी दम पर जिताए है। वह कैसी भी परिस्थिति में मैच का रूख भारतीय टीम की ओर मोड़ने में सक्षम थे। भारत के आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स भी उन्हें काफी मिस करने वाली है।

0/Post a Comment/Comments